Create
Notifications

"चैंपियंस ट्रॉफी के पहले या फिर बाद में हमने आखिर जीता ही क्या है ?"

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने पाकिस्तान के क्रिकेट सिस्टम पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का क्रिकेट सिस्टम पुराने रास्ते पर ही चलता रहा और इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ और इसी वजह से टीम आज इस हालत में है।

पाक डॉट टीवी के साथ बातचीत के दौरान कामरान अकमल ने पाकिस्तान के क्रिकेट सिस्टम पर सवाल उठाए। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट सिस्टम का उदाहरण दिया कि किस तरह से उन्होंने अपने आपको डेवलप किया है। कामरान अकमल ने कहा,

इंग्लैंड का सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट उनका सिस्टम है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए जिन भी प्लेयर्स का चयन उन्होंने किया था उनके अंदर बिल्कुल भी घबराहट नहीं दिखी और ना ही वो दबाव में आए। यहां तक कि उन्होंने कोई शिकायत भी नहीं की, क्योंकि उनके पास उस तरह का कॉन्फिडेंस है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड से आई अच्छी खबर, सभी भारतीय खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

कामरान अकमल के मुताबिक पूर्व कोचों ने टीम के लिए कुछ भी नहीं किया

कामरान अकमल ने आगे कहा कि पाकिस्तान के जो पूर्व कोच थे उनके ही कार्यकाल के दौरान टीम का काफी नुकसान किया जा चुका था। उसी पुरानी नीति और गवर्निंग बॉडी की वजह से टीम का आज ये हालत हो गई है। उन्होंने आगे कहा,

अगर आपके पास एक ही तरह के दो कोच होंगे तो उससे समस्या खड़ी हो जाएगी। एक टीम को बनाने में कोच का बहुत बड़ा हाथ होता है। क्या पिछले दो कोच जो थे उन्होंने टीम में सुधार की कोशिश की थी। वकार यूनिस पहले कोच थे और उसके बाद मिकी आर्थर कोच बने। हमने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी से पहले या बाद में जीता ही क्या है ? हम टी20 में नंबर वन थे और टेस्ट में सिर्फ एक महीने तक नंबर एक रहे लेकिन अगर आप इंडिया को देखें तो वो पिछले पांच साल से टॉप पर हैं।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की तरफ से खेलने की इच्छा जताई


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...