श्रीलंका में रचा गया इतिहास, पहाड़ जैसे टार्गेट के बावजूद टीम को मिली शर्मनाक हार, बना नया रिकॉर्ड

दिनेश चांडीमल ने काफी धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - @LPLT20)
दिनेश चांडीमल ने काफी धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - @LPLT20)

Kandy Falcons Chased Highest Target in LPL : श्रीलंका में इस वक्त लंका प्रीमियर लीग का आयोजन हो रहा है। मंगलवार को इस लीग में दो मैच खेले गए। इस दौरान कैंडी फाल्कन्स और जाफना किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान नया रिकॉर्ड बन गया। कैंडी फाल्कन्स ने लंका प्रीमियर लीग इतिहास में सबसे बड़े टार्गेट को हासिल करने का कीर्तिमान बना दिया।

कैंडी फाल्कन्स और जाफना किंग्स के बीच टूर्नामेंट का 11वां मैच दाम्बुला में खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जाफना किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए पैथुम निसांका ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 59 गेंद पर 16 चौके और 4 छक्के की मदद से 119 रन बनाए। रिली रोसो ने भी 18 गेंद पर 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

दिनेश चांडीमल ने खेली विस्फोटक पारी

जवाब में कैंडी फाल्कन्स ने इस टार्गेट को 18.2 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह टीम ने लंका प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे सफल रन चेज का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले इतने रन कभी भी नहीं चेज हुए थे। कैंडी की तरफ से दिनेश चांडीमल ने 37 गेंद पर 8 चौके और 7 छक्के की मदद से 89 रन बनाए। जबकि कमिंदू मेंडिस ने 36 गेंद पर नाबाद 65 और एंजेलो मैथ्यूज ने 13 गेंद पर नाबाद 39 रन बनाए। जाफना किंग्स के लगभग सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई।

इसुरु उदाना ने 38 गेंद पर 72 रन बनाए

वहीं एक अन्य मुकाबले में दाम्बुला सिक्सर्स ने गाले मार्वल्स को 25 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दाम्बुला ने निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में गाले की टीम 19.4 ओवर में 135 रन बनाकर सिमट गई। टीम के लिए इसुरु उदाना ने 38 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से धुआंधार 72 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। दाम्बुला की तरफ से नुवान थुसारा और दुशन हेमंता ने 3-3 विकेट लिए और अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now