IND vs AUS: चोट के कारण केन रिचर्डसन भारत दौरे से बाहर हुए

kane richardson

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के गेंदबाज केन रिचर्डसन को चोट का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वे भारत के खिलाफ सीरीज में शेष बचे मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को अपने शरीर के बाई तरफ दर्द महसूस हो रहा है, इसलिए वे किसी भी परिस्थिति में भारत के खिलाफ बुधवार को दूसरा टी-20 मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

केन रिचर्डसन को यह दर्द विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले के पहले से रहा है, और वे अभी तक पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाए हैं। केन रिचर्डसन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली इस सीरीज को बीच में ही छोड़कर वापस ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं और उनकी स्थान पर एंड्रू टाई को ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के फिजियोथैरेपिस्ट डेविड वीकली ने बुधवार को बताया कि “केन रिचर्डसन को पहले टी-20 मुकाबले से पहले प्रैक्टिस के दौरान शरीर के बाएं हिस्से में दर्द हो रहा था, दुर्भाग्यवश वह इतने भी ठीक नहीं हो पाए है कि सीरीज के कोई मुकाबले का हिस्सा बन सके। केन रिचर्डसन पूरी तरह से ठीक होने के लिए घर वापस जा रहे हैं और हम आगामी सप्ताहों में उनकी ठीक होने की प्रोग्रेस पर नजर रखेंगे।”

कुछ ही समय पश्चात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला होने वाला है। पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था किंतु इस मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत सीरीज को 1-1 से बराबर करने की कोशिश करेगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या एंड्रू टाई, केन रिचर्डसन की कमी पूरा कर सकेंगे या नहीं ?

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now