Create
Notifications

'अगर टी20 वर्ल्‍ड कप जून में होता, तो मैं खेलने नहीं आता'

केन रिचर्डसन को टी20 विश्‍व कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद
केन रिचर्डसन को टी20 विश्‍व कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद
Vivek Goel
FEATURED WRITER

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket team) के तेज गेंदबाज केन रिर्चडसन (Kane Richardson) ने कहा कि अगर टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) जून में होता तो वो इसमें हिस्‍सा नहीं लेते। केन रिचर्डसन आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने के लिए उत्‍साहित हैं। मगर यह टूर्नामेंट अगर इस साल जून में होता तो वह अपने परिवार को प्राथमिकता देते।

केन रिचर्डसन ने पिछले साल अपने बेटे के जन्‍म के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया था। भले ही न्‍यूजीलैंड दौरे पर वह पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए गए थे, लेकिन भारत में उन्‍होंने आईपीएल 2021 से जल्‍दी अपना नाम वापस ले लिया था।

ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने परिवार की प्रतिबद्धताओं के कारण वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

केन रिचर्डसन ने कहा कि विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करना उनका सपना है। मगर टूर्नामेंट अगर जून में होता तो वो उपलब्‍ध नहीं होते। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कोविड-19 स्थिति के कारण वो सभी चीजों से आगे अपने परिवार को रखते हैं।

रिचर्डसन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में कहा, 'अगर विश्‍व कप जून में होता तो मैं नहीं जाता, वो मेरा कड़ा फैसला होता। फिर यह मायने नहीं रखता कि कौन सी सीरीज है। मैं इस स्थिति में तो नहीं कि सीरीज में खेलने का चयन करूं। मगर उस समय मुझे अपने परिवार के साथ रहने की जरूरत थी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'यह अच्‍छा है कि सभी मैचों के लिए उपलब्‍ध रहूंगा और ये सभी मैच खेलूंगा। मगर दुनिया में जो हुआ, एक परिवार होने और एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते यह वास्तव में कठिन समय रहा है, इसलिए मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है।'

केन रिचर्डसन उन चार विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों में शामिल हैं, जिन्‍हें टी20 विश्‍व कप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। हालांकि, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को ज्‍यादा मैचों में मौका मिलना मुश्किल है क्‍योंकि पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्‍टार्क उनसे पहले मौका मिलना तय है।

मेरे ख्‍याल से स्पिन बड़ी भूमिका निभाएगी: केन रिचर्डसन

केन रिचर्डसन का मानना है कि उनकी कटर और धीमी गति की गेंदें यूएई में कारगर साबित होगी। हालांकि, उनका मानना है कि सबसे अहम पहलु स्पिन साबित होगी।

रिचर्डसन ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से स्पिन बड़ा पहलु निभाएगी और हमारे पास कुछ बेहतरीन विकल्‍प है। मुझे अपनी टीम के गुणी तेज गेंदबाजों से लड़ने की जरूरत है और यह बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला है।'

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'अगर मेरा चयन होता है, तो मुझे लगता है कि मेरे पक्ष में स्थितियां होंगी। मैंने नेट सेशन में ऐसी स्थितियां बनाई कि अगर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आखिरी ओवर कर रहा हूं तो किस तरह गेंदबाजी करना है। अपने आप को ज्‍यादा से ज्‍यादा दबाव में रखकर परख रहा हूं।'

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम टी20 विश्‍व कप में अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 अक्‍टूबर को खेलेगी।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now