केन विलियमसन को मिला न्यूजीलैंड का 'बेस्ट वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर' का सम्मान

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन जिन्होंने अपनी अगुवाई में बीते साल टीम को विश्व कप 2019 में फाइनल तक का सफर तय करवाया था, उन्हें विश्वकप में उनके शानदार प्रदर्शन करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट के वार्षिक पुरस्कारों में वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। केन विलियमसन को रोस टेलर के अलावा टी20 क्रिकेट में बेस्ट पुरुष खिलाड़ी, सोफी डिवाइन को टी20 क्रिकेट में बेस्ट महिला खिलाड़ी और सूजी बेट्स को साल की बेस्ट महिला वनडे खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया है।

न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा,'पिछले साल विश्व कप मैं केन विलियमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और वह इस सम्मान के हकदार थे। 'केन विलियमसन ने विश्व कप के 12वें संस्करण में 2 शतक लगाए थे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 82.57 से अधिक की औसत से 578 रन बनाए थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी मिला था।

ये भी पढ़े- महेंद्र सिंह धोनी और शेन वॉटसन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां, ऋषभ पंत की छ्क्कों से भरी तूफानी पारी पर फेरा था पानी

दूसरी तरफ रॉस टेलर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बीते साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था उन्होंने 130 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 330 से अधिक रन बनाए थे। सूजी बेट्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में दो और शतक लगाए थे, जिसके कारण उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे खिलाड़ी का सम्मान दिया गया है। वही सोफी डिवाइन ऐसी पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में लगातार 5 या उससे अधिक मैचों में अर्थ शतकीय पारी खेली हो और इसी कारण उन्हें टी20 वुमन ऑफ द ईयर का सम्मान मिला है। बता दें, कोरोना वायरस के असर के कारण इस सम्मान को ऑन लाइन दिए जाने का फैसला किया गया है, और इस टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now