Create

केन विलियमसन ने WTC Final में तोड़ा पूर्व कप्‍तान का बड़ा रिकॉर्ड

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने मंगलवार को टेस्‍ट क्रिकेट में पूर्व कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा और न्‍यूजीलैंड के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर बन गए हैं। 30 साल के केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन पहली पारी में 49 रन की पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। उन्‍होंने 177 गेंदों पर 49 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। उनकी पारी 294 मिनटों तक चली और इस दौरान उन्‍होंने 6 चौके जड़े।

विलियमसन ने अब तक 85 टेस्ट मैचों की 147 पारियों में 53.57 की शानदार औसत के साथ 7178 रन बना लिए हैं। उनके नाम टेस्ट करियर में 24 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं।

सिर्फ रॉस टेलर (7517) ही इस प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। स्‍टीफन फ्लेमिंग के 7172 रन हैं।

केन विलियमसन न्‍यूजीलैंड की पहली पारी के 35वें ओवर में क्रीज पर आए थे और फिर उन्‍होंने एक छोर संभाला। वह पारी के 94वें ओवर में न्‍यूजीलैंड के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। विलियमसन ने डेवोन कॉनवे के साथ 31, रॉस टेलर के साथ 16, हेनरी निकोल्‍स के 17, बीजे वॉटलिंग के साथ 1, कॉलिन डी ग्रैंडहोम के साथ 27, काइल जेमिसन के साथ 30 और टिम साउथी के साथ 29 रन की साझेदारियां की।

न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ऑलआउट हुई। कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 32 रन की बढ़त बनाई। डब्‍ल्‍यूटीसी में विलियमसन ने 15 पारियों में 57.33 की औसत से 866 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने तीन शतक और एक अर्धशतक जमाया।

सहवाग ने उड़ाया विलियमसन का मजाक

केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बेहद धीमी पारी खेली। एक समय था जब केन विलियमसन ने 112 गेंदों में केवल 19 रन बनाए थे। उन्‍होंने इस दौरान दो चौके जमाए थे जबकि उनका स्‍ट्राइक रेट 16.96 का था। टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बिना देरी किए कीवी कप्‍तान के मजे ले लिए।

सहवाग ने एक वीडियो क्लिप शेयर करके केन विलियमसन का मजाक उड़ाया। वीरू ने ट्वीट किया, ''विलियमसन आज पिच पर।' वीडियो के साथ बैकग्राउंड में गाना बज रहा था, 'मुझको नींद आ रही है, सोने दो।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment