Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs ENG: चोट के कारण केन विलियमसन टी20 सीरीज से हुए बाहर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:51 IST

 केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। कूल्हे में चोट के चलते कीवी कप्तान सीरीज से बाहर हुए हैं। न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने केन विलियमसन की जगह टीम साउदी को कप्तान नियुक्त किया है। साउदी ने सितम्बर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी की थी और टीम को जीत भी मिली थी।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हम केन की चोट पर नजर बनाकर रखे हुए हैं। यह वही चोट है जिसकी वजह से उन्हें मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था। कीवी समर के रोमांचक समर में उनका चोटिल होना निराशाजनक है। हमें लगता है कि आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह फैसला सही है।

यह भी पढ़ें:IND vs BAN: टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑल राउंडर जिमी निशम को टीम में वापस बुलाया है। भारत के खिलाफ इस वर्ष की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ब्लैर टिकनेर को भी कीवी टीम में जगह दी गई है। लोकी फर्ग्युसन अंगूठे की चोट के बाद वापस टीम में लौटे हैं, अंतिम दो मैचों में ट्रेंट बोल्ट उनकी जगह लेंगे।

टी20 सीरीज की शुरुआत एक नवम्बर से क्राइस्टचर्च में होगी। इस मैच से मार्च में हुए आतंकी हमलों के पीड़ितों की सहायता के लिए फंड भी जुटाया जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज भी खेलेगी। इंग्लैंड ने भी अपने टीम नेतृत्व में परिवर्तन करते हुए सैम बिलिंग्स को टी20 उपकप्तान बनाया है।

न्यूजीलैंड टीम

टिम साउदी (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट (अंतिम दो मैच के लिए), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन (पहले तीन मैच के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कग्लेजिन, डैरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, जिमी निशम, मिचेल सैंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लैर टिकनेर।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 25 Oct 2019, 11:26 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...