Create
Notifications

न्यूजीलैंड के तीन वर्ल्ड कप फाइनल हारने के सवाल पर केन विलियमसन ने रिपोर्टर को बीच में ही रोका

New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021
New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket) से कड़े सवाल पूछे जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई हैरान रह गया। दरअसल कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने रिपोर्टर को बीच में ही सवाल से रोक दिया।

न्यूजीलैंड को दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए कप्तान केन विलियमसन के 85 रनों की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 172/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली।

न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप के फाइनल में ये तीसरी हार है। इससे पहले 2015 के वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को एकतरफा मुकाबले में हराया था। वहीं इसके बाद 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में टीम को बेहद करीबी मुकाबले में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा और अब एक बार फिर उन्हें फाइनल में आकर शिकस्त झेलनी पड़ी है।

केन विलियमसन ने पत्रकार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बारे में याद दिलाया

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पत्रकार ने केन विलियमसन से लगातार तीन फाइनल हारने के रिकॉर्ड के बारे में पूछा तो उन्होंने उसे रोक दिया और कहा कि आप वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भूल गए हैं जिसे हमने जीता था। न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराकर पहली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी।

विलियमसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

फाइनल मुकाबले में आपके साथ कुछ भी हो सकता है। आपने 2019 वर्ल्ड कप का भी जिक्र किया जिसके बारे में शायद काफी चर्चा की जा सकती है। अगर हम ये मैच जीतते तो निश्चित तौर पर अच्छा होता लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही अच्छा खेला और आप उनके सेलिब्रेशन की आवाज यहां तक सुन सकते हैं। उनकी टीम काफी जबरदस्त है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now