किसी के ऊपर संन्यास का दबाव नहीं डाला गया...रॉस टेलर के बयान पर केन विलियमसन ने किया पलटवार

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 1st Test: Day 1

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रॉस टेलर ने तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) के संन्यास को लेकर चौंकानी वाली प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि नील वैगनर को संन्यास लेने के लिए मजबूर किया गया। वहीं केन विलियमसन (Kane Williamson) ने रॉस टेलर के इन आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के ऊपर संन्यास लेने का कोई दबाव नहीं बनाया गया है।

नील वैगनर ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन ये भी कहा गया था कि प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा। इसके बाद वैगनर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

वहीं नील वैगनर के संन्यास को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए रॉस टेलर ने बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था,

नील वैगनर को जबरन संन्यास दिलाया गया। अगर आप इस गेंदबाज की प्रेस कॉन्फ्रेंस को सुनें तो वह कहना चाह रहे थे कि आखिरी टेस्ट के बाद वह संन्यास लेंगे। इसलिए उन्होंने खुद को टीम के लिए उपलब्ध रखा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीतने के लिए मैं वैगनर के आगे किसी और के बारे में नहीं सोच सकता। मुझे इस बात का पूरा यकीन है कि वैगनर के ना होने से ऑस्ट्रेलिया को काफी राहत मिली है और वह आराम से सो रहे होंगे।

नील वैगनर के ऊपर नहीं बनाया गया संन्यास का दबाव - केन विलियमसन

वहीं केन विलियमसन ने रॉस टेलर के इन आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

मैं उन सब बातों में नहीं पड़ना चाहता। नील वैगनर संन्यास ले चुके हैं और मुझे नहीं लगता है कि किसी के ऊपर संन्यास के लिए दबाव बनाया गया है। वैगनर का करियर काफी शानदार रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता