Create

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए करुण नायर को बनाया गया कर्नाटक टीम का कप्तान

करुण नायर
करुण नायर

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की टीम का ऐलान हो गया है। 20 सदस्यीय टीम का कप्तान करुण नायर को बनाया गया है। इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, प्रसिद्ध कृष्णा और प्रवीण दुबे जैसे आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

पवन देशपांडे को कर्नाटक टीम का उपकप्तान बनाया गया है। उन्होंने हाल ही में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन टी20 लीग टूर्नामेंट में वल्चर्स सीसी टीम की कप्तानी की थी और उनकी कप्तानी में टीम ने खिताब भी जीता था। यही वजह रही कि उन्हें उप कप्तान बनाया गया।

हालांकि के एल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे बड़े स्टार खिलाड़ियों को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। ये खिलाड़ी इस वक्त टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। वहीं एक और दिग्गज बल्लेबाज मनीष पांडे एल्बो इंजरी की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल होकर मैदान से बाहर

हाल ही में संपन्न हुए टी20 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज के एल श्रीजीत को पहली बार कर्नाटक की टी20 टीम में जगह मिली है। श्रीजीत ने इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में 133.55 की शानदार स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए थे और अपनी टीम को टाइटल जिताने में अहम योगदान दिया था। श्रीजीत के अलावा 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से खेलने वाले लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शुभांग हेगड़े को भी टीम में जगह मिली है।

आपको बता दें कि कर्नाटक को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब, उत्तर प्रदेश, रेलवे, जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। करुण नायर की अगुवाई वाली टीम अपने ग्रुप स्टेज के मुकाबले अलूर ग्राउंड में खेलेगी।

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की पूरी टीम इस प्रकार है

करुण नायर (कप्तान), पवन देशपांडे (उप कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रोहम कदम, केवी सिद्धार्थ, के एल श्रीजीत, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, जगदीशन सुचित, प्रवीण दुबे, अभिमन्यु मिथुन, प्रसिद्ध कृष्णा, प्रतीक जैन, वी कौशिक, रोनित मोरे, दर्शन एमबी, मनोज भांडगे और शुभांग हेगड़े।

ये भी पढ़ें: आईसीसी की दशक की बेस्ट टी20 टीम को पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया आईपीएल इलेवन

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment