आईसीसी की दशक की बेस्ट टी20 टीम को पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया आईपीएल इलेवन

आईपीएल
आईपीएल

आईसीसी ने दशक की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम का कप्तान एम एस धोनी को बनाया गया है और इसमें 4 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं शामिल है और इसी वजह से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर काफी नाराज हैं। यही वजह रही कि उन्होंने आईसीसी की इस टीम को आईपीएल इलेवन करार दे दिया है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने आईसीसी की टी20 टीम ऑफ द डिकेड का ऐलान होने के बाद अपनी ये प्रतिक्रिया दी। इस टीम में सारे खिलाड़ी वो हैं जो आईपीएल में खेलते हैं। वहीं राशिद लतीफ ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्विटर पर इसे आईपीएल इलेवन करार दे दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

टाइपो एरर (वे ये लिखना भूल गए कि ये आईपीएल की टी20 टीम ऑफ द डिकेड है)।

राशिद लतीफ के इस ट्वीट का समर्थन पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी किया।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज आरोन समर्स पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे

आपको बता दें कि आईसीसी की टी20 टीम ऑफ द डिकेड में भारतीय टीम से रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का नाम शामिल किया गया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज से दो, ऑस्ट्रेलिया से दो, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और श्रीलंका से भी एक-एक खिलाड़ी का नाम शामिल किया गया है। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश से किसी भी खिलाड़ी को इस टी20 टीम में जगह नहीं मिली है।

आईसीसी की दशक की बेस्ट टी20 टीम

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

इससे पहले आईसीसी ने इस डिकेड की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान भी किया था। उसमें भी भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी थे। विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स और लसिथ मलिंगा दोनों टीमों में शामिल हैं। दशक की बेस्ट टी20 और वनडे टीम में पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को बनाया गया कप्तान

Quick Links

App download animated image Get the free App now