Create
Notifications

"IPL में अपने आपको साबित करने के लिए मैं पर्याप्त मौके की तलाश में हूं"

केसी करियप्पा आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे
केसी करियप्पा आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे
सावन गुप्ता
visit

कर्नाटक के मिस्ट्री स्पिनर केसी करियप्पा ने आईपीएल (IPL) में खुद को मिले मौकों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। करियप्पा ने कहा है कि उन्हें आईपीएल में आपको साबित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने होंगे।

2015 के आईपीएल सीजन में केसी करियप्पा ने अपना आईपीएल डेब्यू किया था। उस वक्त वो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। करियप्पा की बेस प्राइज 10 लाख थी लेकिन केकेआर ने उनके लिए 2.4 करोड़ की भारी-भरकम बोली लगाई थी। इसके बाद उनकी काफी चर्चा होने लगी थी।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश दौरे पर गई श्रीलंका टीम ने जताई बड़ी चिंता, प्रमुख कारण आया सामने

केसी करियप्पा ने IPL डेब्यू में एबी डीविलियर्स का विकेट चटकाया था

दरअसल रॉबिन उथप्पा, कप्तान गौतम गंभीर और जैक कैलिस जैसे दिग्गजों को स्पिनर्स के सामने दिक्कत हो रही थी और इसी वजह से करियप्पा को टीम में लाया गया था, ताकि वो नेट्स में प्रैक्टिस करा सकें। उनके टीम में आने के बाद सुनील नारेन चोटिल हो गए और उन्हें डेब्यू का मौका मिल गया। उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का विकेट चटका दिया। हालांकि उसके बाद से करियप्पा को ज्यादा मौके नहीं मिले।

2016 के सीजन में उन्हें सिर्फ 5 मैचों में खेलने का मौका मिला, 2017 के सीजन में वो चार मैच खेल पाए। इसके अलावा 2019 के सीजन में उन्होंने सिर्फ एक मैच में हिस्सा लिया। वहीं 2018 और 2020 के सीजन में वो अनसोल्ड रहे। इस बीच करियप्पा पंजाब किंग्स टीम का भी हिस्सा रहे और इस वक्त राजस्थान रॉयल्स की टीम में हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में केसी करियप्पा ने अपने आईपीएल करियर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे आईपीएल में ज्यादा मौके नहीं मिले। 2015 में जब मेरा सेलेक्शन हुआ तब काफी चर्चा जरुर हुई थी लेकिन मुझे ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। एबीडी मेरे डेब्यू विकेट थे लेकिन उसके बाद मैं नहीं खेला। सुनील नारेन के आने के बाद मैंने अपनी जगह खो दी। पंजाब के लिए भी मैंने कुछ ही मुकाबले खेले। लेकिन जैसा सब कहते हैं कि जितना ज्यादा मैच आप खेलेंगे उतना ही कॉन्फिडेंस आपका बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड-इंडिया टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव को लेकर आया बड़ा अपडेट


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now