Create

इंग्लैंड-इंडिया टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव को लेकर आया बड़ा अपडेट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड बोर्ड शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं करना चाहता है। बीसीसीआई और ईसीबी के बीच अनौपचारिक तरीके से इस मामले को लेकर बातचीत हुई और ईसीबी ने शेड्यूल में किसी भी तरह के बदलाव से इंकार किया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में कहा था कि डेट्स में बदलाव को लेकर उन्हें बीसीसीआई की तरफ से कोई अफिशियल रिक्वेस्ट नहीं मिला है। हालांकि माना ये जा रहा है कि दोनों बोर्ड्स के बीच आंतरिक तौर पर बातचीत जरुर हुई है और ईसीबी शेड्यूल में बदलाव नहीं करना चाहती है।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने दिया टेस्ट सीरीज को लेकर अपडेट

ये भी पढ़ें: मेरा लक्ष्य भारतीय टीम की तरफ से खेलना है, चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज का बयान

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया,

टेस्ट सीरीज की तारीख में बदलाव को लेकर ईसीबी, बीसीसीआई की बात नहीं मानेगी। उन्होंने अनौपचारिक बातचीत में ही अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है, ऐसे में किसी औपचारिक बातचीत की जरुरत ही नहीं है। ईसीबी को द हंड्रेड टूर्नामेंट का पहला सीजन 24 जुलाई से 21 अगस्त तक कराना है। उनका ब्रॉडकास्ट डील और सबकुछ है। इसलिए किसी भी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है।

दरअसल इंडियन और इंग्लिश मीडिया में ये खबरें आई थीं कि बीसीसीआई ने ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले पांचवे टेस्ट मैच को सितंबर के दूसरे हफ्ते से हटाकर जुलाई के चौथे हफ्ते में ही कराने की मांग की थी। रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में बीसीसीआई आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन कराना चाहती थी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसका आयोजन 4 अगस्त से 14 सितंबर तक नॉटिंघम में होना है। ये मैच लॉर्ड्स, लीड्स, ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने हैं।

ये भी पढ़ें: "कैमरन बैनक्रोफ्ट के नए खुलासे के बाद स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने की संभावनाओं को लगा झटका"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment