T20 World Cup के बीच भारतीय क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, एक हफ्ते में दो धाकड़ खिलाड़ियों की हुई विदाई

केदार जाधव ने संन्यास का किया ऐलान
केदार जाधव ने संन्यास का किया ऐलान

Kedhar Jadhav retirement: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए अमेरिका में है। वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को होने वाले शुरुआती मुकाबले से ठीक पहले एक भारतीय खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि केदार जाधव हैं।

दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने आज अचानक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। केदार जाधव काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर किया।

महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में केदार जाधव ने किया संन्यास का ऐलान

केदार जाधव ने अपने संन्यास का ऐलान करने के लिए ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उनकी कुछ तस्वीरें हैं और बैकग्राउंड में किशोर कुमार का 'ज़िन्दगी के सफर में' गाना भी बज रहा है। जाधव ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘मेरे करियर में प्यार और समर्थन देने के लए सभी का शुक्रिया आज 1500 घंटे से मुझे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर समझें।’

केदार का यहां पर 1500 लिखने की वजह 3 बजे का समय रहा। उन्होंने आज ठीक 3 बजे ही क्रिकेट को अलविदा कहा है। जाधव ने जिस खास अंदाज में रिटायरमेंट का ऐलान किया, उसने फैंस को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। धोनी ने भी कुछ इसी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास के पोस्ट का कैप्शन दिया था।

केदार जाधव भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे। उन्होंने अपने करियर में भारतीय टीम के लिए 73 वनडे मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने 2 शतक 6 अर्धशतक की मदद से 1389 रन बनाए। बल्ले के अलावा गेंद से भी केदार ने कई मौकों पर कमाल किया और 27 विकेट अपने नाम किये। जाधव अपने खास गेंदबाजी एक्शन की वजह से वह काफी चर्चा में भी रहते थे। वहीं, टी20 इंटरनेशनल में जाधव ने 9 मुकाबलों में 58 रन बनाए।

आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में भारत के दो अनुभवी खिलाड़ी अब तक संन्यास ले चुके हैं। जाधव से पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहते हुए संन्यास की घोषणा की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now