WI vs ENG: केमार रोच इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर 

Enter caption

वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी केमार रोच कमर में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्कैन के बाद रिपोर्ट में आया कि उनकी कमर में स्ट्रेस रिएक्शन हैं। हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज को उम्मीद है कि उनको स्ट्रेस फ्रेक्चर ना हो। 80 वनडे खेल चुके रोच गेंदबाजी विभाग का अहम हिस्सा हैं और क्रिकेट वेस्टइंडीज को उम्मीद है कि वो वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट हो गए।

बोर्ड ने उनके विकल्प के तौर किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। हालांक उम्मीद की जा रही है कि सीरीज खत्म होने से पहले रोच की जगह आंद्रे रसेल को शामिल किया जा सकता है, जोकि इस समय खुद बाहर चल रहे हैं। वेस्टइंडीज को मई की शुरूआत में आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ ट्राई सीरीज खेलनी है और वर्ल्ड कप से पहले विंडीज को तीन अभ्यास मुकाबले भी खेलने हैं और उन्हें उम्मीद है कि वो तबतक टीम में वापसी कर लेंगे।

चोटिल होने से पहले रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया और 18 विकेट लेने के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। वेस्टइंडीज का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में काफी शानदार रहा था और 2-1 से बेहतरीन जीत दर्ज की।

इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। मेजबान टीम को अपने प्रमुख गेंदबाज की कमी काफी खली और वो 360 रन बनाने के बावजूद मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हुए। रोच से पहले एविन लुइस और कीमो पॉल जैसे अहम खिलाड़ी भी चोटिल होने के कारण इस समय बाहर चल रहे हैं।

वेस्टइंडीज की टीम उम्मीद करेगी कि वर्ल्ड कप से पहले टीम के सभी मुख्य खिलाड़ी फिट रहे और अहम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करें।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now