Create
Notifications

'रविन्द्र जडेजा सुपरस्टार हैं, इंग्लैंड के खिलाड़ी उनको कॉपी करें'

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की भरपूर प्रशंसा की और नवोदित इंग्लिश क्रिकेटरों से भारत के हरफनमौला खिलाड़ी से सीखने का आग्रह किया। पीटरसन का मानना है कि इंग्लैंड को जडेजा जैसे अच्छे बाएं हाथ के स्पिनर की सख्त जरूरत है जो टीम को निचले क्रम में आसान रन दे सके। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में लम्बा करियर बनाने के लिए जडेजा से सीखना चाहिए।

पिछले कुछ सालों में जडेजा ने हर प्रारूप में धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने कद में तगड़ा इजाफा किया है। उन्होंने बल्ले से भी बेहतरीन योगदान दिया है। जडेजा जब क्रीज पर होते हैं, तो उनके बल्ले से रन निकलने की उम्मीद बनी रहती है।

एक ब्लॉग में पीटरसन ने लिखा कि यह मुझे निराश करता है कि अभी भी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का बाएं हाथ का इंग्लिश स्पिन गेंदबाज नहीं है जो बल्लेबाजी करता है। देखें कि रविन्द्र जडेजा ने टेस्ट मैच क्रिकेट, एक दिवसीय क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में भारत के लिए क्या किया है।

केविन पीटरसन का पूरा बयान

उन्होंने लिखा कि यह एक ऐसी स्थिति है जिसे ईसीबी को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्हें किसी में निवेश करने की जरूरत है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर आप बच्चे हैं, उभरते हुए खिलाड़ी हैं या काउंटी क्रिकेटर हैं, तो जडेजा को कॉपी करें। जडेजा जो करते हैं उसे कॉपी करें क्योंकि वह एक परम सुपरस्टार हैं। जडेजा को कॉपी करने से इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच क्रिकेटर के रूप में आपका लंबा करियर रहेगा।

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3

जैक लीच के बारे में पीटरसन ने कहा कि लीच टेस्ट मैच स्पिनर नहीं है और डॉम बेस टेस्ट मैच स्पिनर नहीं है। मैंने लगभग दो साल पहले लिखा था कि मुझे उम्मीद है कि लीच को स्पेकसेवर्स विज्ञापनों के लिए याद नहीं किया जाएगा क्योंकि यह टेस्ट मैच जीतने के बारे में है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now