भारतीय क्रिकेटरों में इस चीज के लिए विराट कोहली जिम्मेदार हैं...पूर्व कप्तान ने अहम चीज का किया जिक्र

विराट कोहली को लेकर आया बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)
विराट कोहली को लेकर आया बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेटर अगर इतने फिट हैं तो इसके लिए विराट कोहली जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेटरों को बेहतरीन एथलीट बनाने का श्रेय विराट कोहली को जाता है।

विराट कोहली को पूरी दुनिया में उनके बेहतरीन खेल के अलावा उनके फिटनेस के लिए भी जाना जाता है। वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और कोहली का ध्यान अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा रहता है। यही वजह है कि कई सारे क्रिकेटर उनसे काफी प्रेरित होते हैं।

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेटर्स को बेहतरीन एथलीट में बदला - केविन पीटरसन

केविन पीटरसन भी विराट कोहली की फिटनेस से काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेटर्स अगर आज इतने बेहतरीन एथलीट हैं तो फिर इसका श्रेय काफी हद तक विराट कोहली को ही जाता है। उन्होंने कहा,

एक चीज जो विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट के लिए की वो है भारतीय क्रिकेटरों को बेहतरीन एथलीट में बदलना और ऐसा करते समय उन्होंने केवल बातें नहीं की बल्कि उसे करके दिखाया। जब वह विकेटों के बीच दौड़ रहे होते हैं, तो उनकी पूरी प्रतिबद्धता, ऊर्जा और इच्छा सर्वश्रेष्ठ बनने की होती है और वह सर्वश्रेष्ठ हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 से पहले विराट कोहली ने काफी लंबा ब्रेक लिया था। वो दूसरी बार पिता बनने वाले थे और इसी वजह से उन्होंने इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया था। लंबे समय तक ब्रेक पर रहने और बेटे के जन्म के बाद विराट ने आईपीएल के जरिए मैदान में वापसी की। हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली के ऊपर ब्रेक का कोई असर नहीं पड़ा है और वो काफी जबरदस्त लय में लग रहे हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में बेहतरीन पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता