Create
Notifications

IPL 2021 - '111/0 के स्‍कोर के बाद मैच हार जाना, यह असली चिंता का विषय है'

सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया (फोटो साभार- आईपीएल टी20 डॉट कॉम)
सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया (फोटो साभार- आईपीएल टी20 डॉट कॉम)
Vivek Goel
visit

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही है। आरसीबी को शुक्रवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त मिली। इससे पहले उसे केकेआर (Kolkata Knight Riders) के हाथों 9 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था।

आरसीबी ने शुक्रवार को शारजाह में ठोस शुरूआत के बाद भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। जवाब में सीएसके ने 11 गेंदें शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज केविन पीटरसन ने आरसीबी की हार पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पीटरसन ने कहा कि आरसीबी में कुछ कमियां है, जिसे उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द ठीक करना होगा ताकि आईपीएल 2021 में जीत की पटरी पर लौट सकें।

पीटरसन ने कहा कि सीएसके के खिलाफ आरसीबी की टीम बहुत अच्‍छी स्थिति में थी, लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। विराट कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल ने 111 रन की शतकीय साझेदारी करके आरसीबी के बड़े स्‍कोर का मंच सजा दिया था।

पीटरसन ने कहा, 'आप जीत से लय हासिल करते हो और आपको हारकर भी लय मिलती है। अगर आपको शर्मनाक शिकस्‍त मिले, जैसे केकेआर के खिलाफ हुआ, तो समझ आता है। मगर आप मजबूत स्थिति में होने के बाद हार जाओ तो फिर यहां परेशानी है। आरसीबी की टीम 111/0 के स्‍कोर पर थी, लेकिन मैच हार गई। यह समस्‍या है।'

कोहली और पडिक्‍कल दोनों ने अर्धशतक जमाए, लेकिन सीएसके ने शानदार वापसी करके आरसीबी को 156/6 के स्‍कोर पर रोक दिया।

आरसीबी की टीम अंतिम 40 गेंदों में केवल 45 रन बना सकी, जबकि जिस स्थिति में थी, उससे 200 रन का स्‍कोर बनना तय माना जा रहा था। ब्रावो ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बाजी पलटी।

कैरेबियाई गेंदबाज ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। फिर रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्‍लेसी ने 71 रन की साझेदारी करके जोरदार पलटवार किया।

आरसीबी की गेंदबाजी भी चिंता का विषय: केविन पीटरसन

आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और नवदीप सैनी कोई प्रभाव छोड़ नहीं पाए। विकेट पर स्पिन को देखकर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल को गेंद सौंपी, जिन्‍होंने फाफ डू प्‍लेसी का विकेट लिया।

पीटरसन ने कहा कि आरसीबी की टीम हमेशा युजवेंद्र चहल पर निर्भर नहीं रह सकती कि वो हर मैच में शानदार प्रदर्शन करके दें।

पूर्व इंग्लिश‍ खिलाड़ी ने कहा, 'गेंदबाजी भी चिंता का विषय है। हम कहते हैं कि कौन गेंदबाज है, जो विकेट लेगा और चहल इसे जारी नहीं रख सकते हैं। मुझे पता है कि उन्‍हें विकेट्स मिले, उन्‍हें आरसीबी के लिए विकेट्स मिले। मगर आप यह नहीं कह सकते कि हर मैच में विकेट निकालकर दे। किसी और को खड़े होने की जरूरत है। कोई एक तेज गेंदबाज अपने ऊपर विकेट जिम्‍मेदारी ले।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now