Create
Notifications

ईसीबी ने टी20 से भी मुझे बैन कर दिया था - बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास के बाद केविन पीटरसन ने बोर्ड पर कसा तंज

केविन पीटरसन ने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर निशाना साधा है
केविन पीटरसन ने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर निशाना साधा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने हाल ही में वनडे से संन्यास का ऐलान किया था। उनके संन्यास के फैसले के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी क्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने स्टोक्स के संन्यास के बाद ईसीबी (ECB) पर तंज कसा है।

हाल ही में स्टोक्स ने सोशल मीडिया पर वनडे से संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि उनके लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखना 'अस्थिर' था जिसके कारण पचास ओवर के प्रारूप को छोड़ने का फैसला किया। इसके अलावा उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को भी खिलाड़ियों पर पड़ने वाले दबाव के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

पीटरसन ने ट्विटर पर दावा किया कि उन्हें 2012 में भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने वनडे मैचों से बाहर होने के अपने फैसले में बोर्ड से उनका समर्थन करने के लिए कहा था। उनके कार्यभार का आंकलन करने के बजाय, ईसीबी ने पीटरसन को टी20 से भी प्रतिबंधित कर दिया था।

पूर्व खिलाड़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा,

मैंने एक बार कहा था कि कार्यक्रम बहुत खराब था और मैं इसका सामना नहीं कर सकता था, इसलिए मैंने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया और ईसीबी ने मुझे टी20 से भी प्रतिबंधित कर दिया।

I once said the schedule was horrendous and I couldn’t cope, so I retired from ODI cricket & the ECB banned me from T20s too………….🤣

नासिर हुसैन ने भी स्टोक्स के संन्यास के लिए व्यस्त कार्यक्रम को लेकर आईसीसी को फटकार लगाई

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने कहा कि ये काफी शर्मनाक है कि वर्कलोड की वजह से बेन स्टोक्स को संन्यास का ऐलान करना पड़ा और इसके लिए आईसीसी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा,

कुछ ना कुछ तो त्याग करना ही था और ये काफी शर्मनाक है कि स्टोक्स को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा। क्योंकि उन्होंने तीन साल पहले लॉर्ड्स में हमें एक ऐसा मोमेंट दिया था जिसे इंग्लैंड के फैंस हमेशा याद रखेंगे। अगर आप शेड्यूल को देखें तो ये पूरा पैक है। आईसीसी लगातार अपने टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है और हर एक टीम अपना फ्यूचर टूर प्रोग्राम फुल चाहती है। वो जितना ज्यादा हो सकते द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...