Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने किया नियमों का उल्लंघन, आईसीसी ने दी बड़ी सज़ा

South Africa v Bangladesh - 2nd Test
South Africa v Bangladesh - 2nd Test
reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) के तेज गेंदबाज खालिद अहमद (Khaled Ahmed) को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के कारण सजा मिली है। उनके ऊपर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। खिलाड़ियों या सपोर्ट स्टाफ के लिए बनाए गए अनुच्छेद 2.9 के उल्लंघन के कारण उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी का यह अनुच्छेद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कार्मिक, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य तीसरे व्यक्ति पर या उसके पास खतरनाक तरीके से गेंद को अनुचित तरीके से फेंकने से संबंधित है। लेवल 1 के उल्लंघन का मतलब है कि अहमद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट भी जुड़ जाएगा। 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर खालिद की सजा को लेकर जानकारी दी है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के 95वें ओवर के दूसरे दिन की है जब काइल वेरेयन्ने ने गेंद को वापस अहमद की ओर खेला। इसके बाद गेंदबाज ने उसे अनुचित और खतरनाक तरीके से वेरेयन्ने की ओर फेंका और गेंद उनके ग्लव्स पर जाकर लगी।

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और अल्लाहुद्दीन पालेकर, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अम्पायर बोंगानी जेले ने आरोप लगाए। अहमद ने अपराध स्वीकार किया और एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। इसके बाद अब इस मामले में आगे किसी भी तरह की कोई सुनवाई नहीं होगी।

Bangladesh’s Khaled Ahmed has been found guilty of breaching the ICC Code of Conduct during the second #SAvBAN Test.#WTC23 | Details 👉 bit.ly/3rlzRzj https://t.co/km7xCujwlt

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में बुरी तरह हराया। मेहमान टीम को उन्होंने महज 80 रन के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया और मैच 332 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की। बांग्लादेश के बल्लेबाज दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने असहाय नज़र आए।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...