Create

पाकिस्तान के दौरे से वेस्टइंडीज का दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर, अहम वजह आई सामने

किरोन पोलार्ड अपनी इंजरी से रिकवर नहीं हो पाए हैं
किरोन पोलार्ड अपनी इंजरी से रिकवर नहीं हो पाए हैं

13 दिसंबर से शुरू होने वाले पाकिस्तान दौरे (PAK vs WI) से पहले वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के नियमित कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। पोलार्ड अपनी चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं कर पाए हैं, इसी वजह से वह दौरे से बाहर हो गए हैं। पोलार्ड को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या हुयी थी। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के चयनकर्ताओं ने अनुभवी डेवोन थॉमस को वनडे टीम में पोलार्ड की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया है, जबकि ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल टी20 टीम में पोलार्ड की जगह लेंगे।

पोलार्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ इज़राइल दौलत की देखरेख में त्रिनिदाद में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे, और जनवरी 2022 में आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू दौरों से पहले उनकी स्थिति का आकलन किया जायेगा।

पोलार्ड के बाहर होने पर टी20 टीम की कमान निकोलस पूरन संभालेंगे, जिन्होंने पहले भी टी20 में अपने देश की कप्तानी की है। इसके अलावा वनडे टीम की कमान शाई होप को सौंपी गयी है। होप पहली बार वनडे में कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे। बात की जाए उपकप्तानी की तो टी20 में यह भूमिका शाई होप निभाएंगे, वहीं वनडे में यह जिम्मेदारी पूरन को मिली है।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम इस प्रकार है

शाई होप (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), डैरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, एंडरसन फिलिप, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड, डेवोन थॉमस, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर।

वेस्टइंडीज की टी20 टीम इस प्रकार है

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल, डॉमिनिक ड्रेक्स, अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर।

वेस्टइंडीज को पाकिस्तान दौरे पर तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने है। टी20 सीरीज की शुरुआत 13 दिसंबर से होगी, जबकि वनडे मैचों की शुरुआत 18 दिसंबर से होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment