किंग्स XI पंजाब के खिलाड़ी प्रवासियों की कर रहे हैं मदद

तजिंदर सिंह ने की प्रवासियों की मदद
तजिंदर सिंह ने की प्रवासियों की मदद

किंग्स XI पंजाब के ऑलराउंडर तजिंदर सिंह अपने घर लौट रहे प्रवासियों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपने घर जा रहे 10,000 से ज्यादा प्रवासियों को खाना और पानी बांटा। तजिंदर सिंह को आईपीएल 2020 के लिए किंग्स XI पंजाब टीम ने नीलामी में खरीदा था।

तजिंदर सिंह एक हफ्ते पहले घर पर टीवी पर लोकल चैनल पर प्रवासियों की हालत देखी और इसके बाद ही उन्होंने इन प्रवासियों की मदद करने का फैसला लिया, जोकि इतनी गर्मी में अपने घर जा रहे हैं। इसके बाद तजिंदर सिंह ने इन प्रवासियों के लिए खाने और पानी का इंतजाम किया।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह चाहते थे मैं वीरेंदर सहवाग का रिकॉर्ड तोड दूं- रोहित शर्मा

किंग्स XI पंजाब ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर तजिंदर सिंह द्वारा प्रवासियों की मदद करने की खबर को शेयर किया।

आईपीएल में किंग्स XI पंजाब टीम का हिस्सा तजिंदर सिंह ने कहा,

"कानपूर की तरफ जाते हुए मेन हाइवे मेरे घर से 100 मीटर की दूरी पर है। मैंने अपने परिवार से बात की हमें इन प्रवासियों की मदद कनी चाहिए। कई लोगों के पास तो चप्पल भी नहीं थे। मैंने अपने दोस्तों को फोन किया कि कैसे हम उनकी मदद कर सकते हैं। हमारे एरिया में एक जेंटलमैन है जिनका सब्जी का बिजनेस है, तो मैंने उनसे सब्जी बनाने के लिए ज्यादा मात्रा में आलू देने की मांग की। हमने 50 किलो आटा इकट्ठा किया और अपनी कालोनी में चापाती बनाने के लिए दिया। अंत में हमारे पास 1400 से ज्यादा चापाती थी बांटने के लिए।"

आपको बता दें कि भारत में कोरोनावायरस का खतरा काफी ज्यादा हो रखा है और इसी वजह से पूरे देश में लॉकडाउन का चौथा फेज चल रहा है और इसे 31 मई तक स्थगित किया जा चुका है। अभी तक देश में 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 3 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसी वजह से प्रवासी अपने घर की तरफ लौट रहे हैं। तजिंदर सिंह का कहना है कि उन्होंने पहले 1000 प्रवासियों की मदद की और अगले कुछ दिनों में इन नंबर्स में इजाफा हुआ। तजिंदर ने यह भी कहा कि आलू-पूरी के अलावा दूध और मीठा पानी भी दिया।

तजिंदर सिंह इस साल आईपीएल में किंग्स XI पंजाब के लिए खेलने वाले थे, लेकिन कोविड 19 के कारण इस साल के टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। किंग्स XI पंजाब को अपने पहली खिताबी जीत की तलाश है, लेकिन अभी उन्हें उसके लिए इंतजार करना होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now