Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

युवराज सिंह चाहते थे मैं वीरेंदर सहवाग का रिकॉर्ड तोड दूं- रोहित शर्मा

  • रोहित शर्मा ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था
  • रोहित शर्मा के मुताबिक युवराज सिंह चाहते थे वो वीरेंदर सहवाग के रिकॉर्ड के तोड़ दें
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 20 May 2020, 09:49 IST
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपने पहले दोहरे शतक को लेकर अहम खुलासा किया है और उनका कहना है कि युवराज सिंह चाहते थे कि वो वीरेंदर सहवाग का वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़े। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक जड़ते हुए 209 रन बनाए थे।

भारतीय टीम के ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा,

"मैं जब दोहरा शतक बनाकर आउट हुआ था, तो किसी ने मुझे कहा कि अगर मैं एक ओवर और खेलता, तो वीरेंदर सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ सकता था। ड्रेसिंग रूम में उम्मीद काफी ज्यादा थी। 3-4 खिलाड़ी ऐसे थे, जो चाहते थे कि मैं 10-15 रन और बनाऊं। युवराज सिंह उन खिलाड़ियों में शामिल थे।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बैंगलोर में सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया था। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 158 गेंदों में 209 रन बनाए। यह रोहित शर्मा का वनडे में पहला दोहरा शतक था। इसके बाद रोहित शर्मा ने 2014 और 2017 में दो दोहरे शतक और लगाए हैं। वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी रोहित शर्मा (264*) के नाम ही हैं।

रोहित शर्मा ने उसी सीरीज के दौरान युवराज सिंह से जुड़ा दिलचस्प किस्सा भी बताया

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बताया कि युवराज सिंह ने जयपुर में पूल सेशन के दौरान उन्हें बताया था कि वो ओपनिंग कर रहे हैं, तो उन्हें बड़े शतक बनाने चाहिए। रोहित ने बताया कि वो 40-50 रन बना रहे थे और वो खुद भी बड़ी पारी खेलने चाहते थे, उन्होंने यह बात युवराज सिंह को भी बताई थी। रोहित शर्मा ने भी यह बताया कि इस पारी के दौरान खेलते हुए धोनी से भी उन्हें काफी अहम सलाह मिली थी।

रोहित शर्मा मौजूदा समय में भारतीय टीम के ही नहीं बल्कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। तीनों फॉर्मेट में वो काफी अच्छा भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि 2013 चैंपियंस ट्रॉफी से रोहित शर्मा भारतीय टीम में बतौर ओपनर खेल रहे हैं और उन्होंने नई जिम्मेदारी मिलने के बाद बेहतरीन प्रदर्शन करके भी दिखाया है।

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने टी20 में 4, वनडे में 29 और टेस्ट में 6 शतक लगाए हैं। इसके अलावा उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 14,000 से ज्यादा रन भी हैं। रोहित शर्मा ने पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में 5 शतक भी लगाए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 6 गेंदबाज जिनके खिलाफ युवराज सिंह ने टी20 में छक्कों की हैट्रिक लगाई है

Published 20 May 2020, 09:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit