राहुल द्रविड़ को मिला IPL टीम की कोचिंग का ऑफर, वर्ल्ड कप जीतते ही इस फ्रेंचाइजी ने किया अप्रोच

राहुल द्रविड़ को आईपीएल में कोचिंग का मिला ऑफर (Photo Credit - Getty/IPLT20.COM)
राहुल द्रविड़ को आईपीएल में कोचिंग का मिला ऑफर (Photo Credit - Getty/IPLT20.COM)

Rahul Dravid Approached for Mentor Role in IPL : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टाइटल जीतने के बाद राहुल द्रविड़ का कद एक कोच के तौर पर काफी बढ़ गया है। खिलाड़ी के तौर पर राहुल द्रविड़ अपने करियर में वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए थे लेकिन कोच रहते हुए उन्होंने जरूर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता दी। इसी वजह से राहुल द्रविड़ को अब आईपीएल में भी कोचिंग का ऑफर मिलने लगा है। खबरों के मुताबिक एक खास फ्रेंचाइजी ने राहुल द्रविड़ को मेंटर पद का ऑफर दिया है।

रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था। हालांकि उनकी कोचिंग में टीम को बड़ा झटका तब लगा जब लगातार 10 मैच जीतने के बावजूद भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल हार गई थी। इसके बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की कोचिंग छोड़ने वाले थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने फोन करके उन्हें टी20 वर्ल्ड कप तक रुकने के लिए कहा। राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की बात मान ली। इसके बाद टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बिना एक भी मैच गंवाए ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

राहुल द्रविड़ को मिला मेंटर बनने का ऑफर

राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने भले ही आईपीएल का टाइटल जीत लिया हो लेकिन उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है। राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट टी20 वर्ल्ड कप तक ही था और अब वो भारतीय टीम के कोच नहीं हैं लेकिन द्रविड़ को आईपीएल से कोचिंग का ऑफर जरुर मिला है। उन्हें आईपीएल 2024 की चैंपियन टीम केकेआर ने मेंटर बनने का ऑफर दिया है।

गौतम गंभीर के इस्तीफे के बाद केकेआर ने द्रविड़ को किया अप्रोच

गौतम गंभीर अभी तक केकेआर के मेंटर थे। उनकी मेंटरशिप में ही कोलकाता ने आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीती थी। हालांकि अब गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच बनने वाले हैं। राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के हेड कोच पद पर उनकी नियुक्ति होने वाली है। ऐसे में केकेआर में मेंटर का पोस्ट खाली हो गया था। इसी वजह से राहुल द्रविड़ को केकेआर ने मेंटर बनने का ऑफर दिया है। अब देखने वाली बात होगी कि वो इस ऑफर को मंजूर करते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now