IPL 2020: केकेआर के गेंदबाज अली खान हुए चोटिल लेकिन टूर्नामेंट में बने हुए हैं

अली खान
अली खान

कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज अली खान को लेकर कई खबरें सामने आई है। अली खान के चोटिल होकर पूरे सीजन के लिए बाहर होने की खबरें आई थी लेकिन ऐसा नहीं है। अली खान चोटिल जरुर हुए हैं लेकिन आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं। अली खान ने चोटिल होने के बाद भी केकेआर की टीम के साथ अभ्यास किया था।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार अली खान को छोटी चोट जरुर लगी है लेकिन वह आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं। अली खान ने चोट के बाद भी टीम के साथ अभ्यास में हिस्सा लिया था। वह नियमित ट्रेनिंग कर रहे हैं। हालांकि अली खान को अभी तक आईपीएल में अपना पहला मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान की हार के तीन बड़े कारण

अली खान आईपीएल में आने वाले पहले अमेरिकी

आईपीएल में अमेरिका से अब तक कोई खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया था। अली खान वह पहेल क्रिकेटर हैं जिन्हें आईपीएल की फ्रेंचाइजी में शामिल किया गया है। आईपीएल में आने से पहले अली खान कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए खेले हैं। सीपीएल के इस सीजन में ही उन्हें केकेआर के लिए खेलने का मौका मिलने की घोषणा हुई।

अली खान
अली खान

अली खान पाकिस्तान में जन्मे हैं और बाद में उनके माता-पिता अमेरिका चले गए थे। ग्लोबल टी20 लीग में कनाडा में खेलते हुए ड्वेन ब्रावो ने पहली बार देखा था। बाद में उन्हें सीपीएल के लिए चुन लिया गया। केकेआर के लिए चुने जाने की बात उन्हें ब्रेंडन मैकलम से पता चली। अली खान उस समय ब्रेंडन मैकलम और ड्वेन ब्रावो के गले लगकर रो पड़े थे। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि यह क्या हुआ है। उन्होंने कहा था कि मेरे लिए यह सपना सच होने जैसा था।

अली खान को अब तक केकेआर के अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया है। देखना होगा उन्हें खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now