IPL 2020: कुलदीप यादव को चेन्नई के खिलाफ मैच से बाहर रखने का हुआ खुलासा

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को केकेआर के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अंतिम ग्यारह में जगह नहीं दी गई थी। कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह से बाहर करने के पीछे केकेआर के गेंदबाजी कोच काइल मिल्स ने कारण बताया है। काइल मिल्स ने कहा है कि कुलदीप यादव को मैदान का आकर देखते हुए अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया।

काइल मिल्स ने कहा कि कुलदीप यादव बेहतरीन स्पिनर हैं लेकिन उस समय तालमेल के हिसाब से मैदान के आकार को देखने के बाद ही हमने उस अंतिम एकादश के साथ जाने का फैसला लिया। यही वह कारण रहा है कि हमने कुलदीप यादव को टीम से बाहर रखा।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान की हार के तीन बड़े कारण

कुलदीप यादव अहम गेंदबाज

कुलदीप यादव केकेआर के अहम गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। सुनील नारेन और कुलदीप यादव दोनों स्पिन विभाग को लीड करते हैं। हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में कुलदीप यादव के नहीं खेलने के बाद भी केकेआर ने जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

काइल मिल्स ने यह भी कहा कि हमारी टीक के अंदर भी स्पर्धा चल रही है और कुलदीप यादव ट्रेनिंग कर रहे हैं। वह टीम में वापस आएँगे। टीम के अंदर स्पर्धा को ही काइल मिल्स ने केकेआर के बेहतर प्रदर्शन का कारण माना।

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में केकेआर की टीम ने अंतिम समय में जीत हासिल की थी। केकेआर को दस रन से जीत दर्ज करने का मौका मिला। केदार जाधव क्रीज पर खड़े थे लेकिन उनकी धीमी बल्लेबाजी भी चेन्नई को भारी पड़ी। जाधव ने 12 गेंद पर 7 रन बनाए। इसके बाद उनकी बल्लेबाजी पर फैन्स ने सवाल खड़े किये थे।

दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर भी सवाल उठे थे लेकिन उन्होंने राहुल त्रिपाठी को बतौर ओपनर बल्लेबाजी के लिए भेजकर एक बेहतरीन निर्णय लिया। त्रिपाठी ने 81 रन की पारी खेल केकेआर के लिए सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now