आईपीएल 2020 - केकेआर की टीम इस सीजन 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलने वाली है - आकाश चोपड़ा

Nitesh
सुनील नारेन
सुनील नारेन

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में केकेआर टीम को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि इस आईपीएल सीजन केकेआर की टीम 10 ही खिलाड़ियों के साथ खेलने वाली है। इसके पीछे उन्होंने एक बड़ी वजह बताई है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने केकेआर टीम का एनालिसिस किया और ये बात कही। उन्होंने कहा कि इस टीम में 2 बड़ी समस्याएं हैं और उन्हें 10 ही प्लेयर्स का लाभ मिल पाएगा। आकाश चोपड़ा ने कहा,

केकेआर की टीम में दो समस्याएं हैं। पहली तो ये कि वो 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलने वाले हैं। क्योंकि अगर वो सुनील नारेन से ओपनिंग करवाते हैं तो फिर राहुल त्रिपाठी, सिद्धेश लाड या रिंकू सिंह को 7वें नंबर पर भेजना होगा। इस नंबर पर एक बल्लेबाज को खिलाकर आप क्या करेंगे ? अगर आप राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल से ओपनिंग करवाते हैं तो फिर बल्लेबाज के तौर पर सुनील नारेन का कोई यूज नहीं रह जाएगा। अगर आपको पावरप्ले का फायदा उठाना है तो फिर सुनील नारेन से ओपनिंग करवाना ही होगा। इसी वजह से केकेआर 10 ही प्लेयर्स के साथ ही रहेगी।

ये भी पढ़ें: 4 टीमें जो इस आईपीएल सीजन नए ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरेंगी

केकेआर के लिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी भी एक बड़ी समस्या है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि केकेआर की दूसरी सबसे बड़ी समस्या उनकी डेथ बॉलिंग है। उन्होंने कहा कि पैट कमिंस भले ही टीम में हैं लेकिन वो जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह या कगिसो रबाडा की तरह एकदम जबरदस्त डेथ ओवर गेंदबाज नहीं हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि केकेआर के पास शिवम मावी, कमलेशन नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और संदीप वॉरियर जैसे गेंदबाज हैं जो डेथ ओवरों में उतने अच्छे नहीं हैं।

आपको बता दें कि केकेआर की टीम आईपीएल की तैयारियों में बिजी है। उनके पास इस सीजन इयोन मोर्गन, पैट कमिंस और टॉम बैंटन जैसे खिलाड़ी हैं जो जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी, शेन वॉटसन और अंबाती रायडू ने सीएसके के प्रैक्टिस मैच में लगाए लंबे - लंबे शॉट

Quick Links

App download animated image Get the free App now