Create
Notifications

कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 खिलाड़ी जाने से हो सकता है नुकसान

क्रिस लिन
क्रिस लिन
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम स्टार खिलाड़ियों से सजी है। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम से उम्मीदें फैन्स को रहेगी। पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा था। गौतम गंभीर के जाने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स में बदलाव भी आया है। दिग्गज खिलाड़ियों वाली इस टीम का प्रदर्शन बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर टिका हुआ है। किसी एक विभाग के खराब प्रदर्शन से इस टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल को कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य खिलाड़ी मान सकते हैं।

इस सीजन से पहले केकेआर की टीम से कई खिलाड़ियों की छुट्टी हुई है। एक समय इन खिलाड़ियों ने टीम की खिताबी जीत में अपना योगदान दिया था। दो बार की चैम्पियन केकेआर टीम से तीन बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया था। नीलामी के समय या ट्रेड में उन खिलाड़ियों को अन्य टीमों ने अपनी तरफ खींच लिया। केकेआर की टीम अगर खराब खेल दिखाती है, तो इन खिलाड़ियों को रिलीज करने से उन्हें पछतावा हो सकता है। इस आर्टिकल में कोलकाता नाइटराइडर्स के तीन उन खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक

कोलकाता नाइटराइडर्स के 3 दिग्गज जिन्हें रिलीज कर दिया गया

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा ने केकेआर के लिए छह साल तक खेला। इस सीजन में वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। रॉबिन उथप्पा को आईपीएल के इस सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल किया गया है। केकेआर के लिए खेलते हुए रॉबिन उथप्पा ने 84 पारियों में 2400 से ज्यादा रन बनाए हैं। 2014 में केकेआर की खिताबी जीत के समय उथप्पा ने पर्पल कैप प्राप्त की थी। उस सीजन के बाद रॉबिन उथप्पा ने 400 रन का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं किया है। इस बार आईपीएल में उथप्पा राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे।

1 / 3 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now