Create

KKR vs PBKS प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम पंजाब किंग्स कौन जीतेगा?

श्रेयस अय्यर के सामने मयंक अग्रवाल होंगे
श्रेयस अय्यर के सामने मयंक अग्रवाल होंगे

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज सीजन का 8वां मुकाबला खेला जायेगा और इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की भिड़ंत पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम 7:30 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। केकेआर को आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में हार मिली थी लेकिन टीम ने कम स्कोर के बावजूद विपक्षी टीम को परेशानी में डाल दिया था। वहीं मयंक अग्रवाल की पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ 200 से अधिक रन का सफलतापूर्वक पीछा कर नए सीजन का धमाकेदार आज किया है। KKR vs PBKS के बीच आज होने वाले मैच में विजेता टीम के बारे में प्रेडिक्शन करने से पहले हम कुछ और पहलुओं पर भी नजर डालते हैं।

जीत के साथ सीजन की शुरुआत करने वाली केकेआर के लिए दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय बनी। वेंकटेश अय्यर अभी तक लय में नहीं नजर आये हैं। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी खामोश है। टीम का मध्यक्रम भी काफी कमजोर नजर आ रहा है। इसके अलावा टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की फिटनेस है, जो आरसीबी के खिलाफ फील्डिंग के दौरान अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। रसेल के ना होने पर बल्लेबाजी के साथ-साथ डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी समस्या बन जायेगी। उमेश यादव की फॉर्म टीम के लिए एक बड़ा पॉजिटिव है, जो लगातार नई गेंद से विकेट चटका रहे हैं। वहीं सुनील नारेन ने भी अभी तक अच्छा किया है। टीम को वरुण चक्रवर्ती से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, जो पिछले मैच में बेअसर रहे थे।

पंजाब किंग्स के लिए पहले मैच में बल्लेबाजी के लिहाज से सब कुछ अच्छा रहा था लगभग सभी बल्लेबाजों ने रन बनाये थे। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की जोड़ी पर उमेश यादव का सामना करने की चुनौती होगी। टीम के पावर हिटर लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख़ खान और ओडियन स्मिथ केकेआर के लिए बड़ा खतरा होंगे। पिछले मैच में टीम की गेंदबाजी थोड़ी बेअसर रही थी लेकिन इस मैच से पहले कगिसो रबाडा के आने से उनके गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिली है। बेयरस्टो भी आ चुके हैं लेकिन वह अभी उपलब्ध नहीं हैं।

हेड टू हेड में KKR और PBKS के बीच किसका पलड़ा भारी है?

KKR और PBKS के बीच कुल 29 मैच हुए हैं। इस दौरान कोलकाता ने 19 मैच जीते, जबकि पंजाब ने 10 मैच अपने नाम किये।

आज का IPL मैच KKR vs PBKS कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच PBKS जीतेगी।

Poll : आज का IPL 2022 मैच कौन जीतेगा?

KKR

PBKS

253 votes

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment