Create
Notifications

केकेआर-राजस्थान रॉयल्स IPL 2021 के 54वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

प्लेऑफ़ को देखते हुए केकेआर के लिए मैच काफी अहम है
प्लेऑफ़ को देखते हुए केकेआर के लिए मैच काफी अहम है
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) में गुरुवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में केकेआर (KKR) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा। राजस्थान की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है लेकिन केकेआर के लिए जीतना जरूरी है। नेट रन रेट के मामले में केकेआर की टीम मुंबई इंडियंस से थोड़ी आगे है और मैच में और बेहतर अंतर से जीत हासिल करना चाहेगी। मुंबई और केकेआर के बीच प्लेऑफ़ की चौथी टीम बनने की होड़ है।

नेट रन रेट के मामले को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स के पास अब भी एक मौका है। अगर वे केकेआर को 125 रनों से हराते हैं और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस को कम से कम 40 रनों से हरा दे, तो रॉयल्स की टीम प्लेऑफ़ में जा सकती है लेकिन यह इतना आसान नहीं है।

हेड टू हेड की बात करें तो यहाँ दोनों टीमें लगभग बराबर नजर आ रही है। केकेआर ने 12 मैच जीते हैं और राजस्थान रॉयल्स ने कुल 11 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल और लोकी फर्ग्युसन वापस नेट्स पर लौट आए थे और यह उनके लिए एक अच्छा संकेत कहा जा सकता है। देखना होगा कि कौन सी टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन करती है।

संभावित एकादश:

केकेआर: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल/बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउदी/लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, कीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर/लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह की पिच इस बार भी धीमी रहने की उम्मीद है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही कहा जा सकता है। शाम के समय ओस की भूमिका रहेगी और बल्लेबाजी के लिए विकेट थोड़ा आसान हो सकता है। 7 में से 5 मैचों में बाद में खेलने वाली टीम ने जीत हासिल की है। 150 रन से ज्यादा का स्कोर अच्छा कहा जा सकता है।

KKR vs RR मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...