केएल राहुल करेंगे गरीब बच्चों की मदद, नीलाम करेंगे अपनी खास चीजें

Enter caption
Enter caption

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम के लिए संकटमोटक के रूप में उभरे हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को जो भी जिम्मेदारी दी है, इस खिलाड़ी ने उसे बखूबी निभाया है। वहीं अब टीम इंडिया का यह खिलाड़ी इस बार गरीब बच्चों की मदद के लिए सामने आया है और उन्होंने अपने ब्रांड 'गली' के साथ मिलकर यह करने का फैसला लिया है।

केएल राहुल ने विश्व कप 2019 के दौरान जो बैट इस्तेमाल किया था, वो बैट समेत अपनी क्रिकेट की कई चीजों को नीलाम करेंगे और उससे जो पैसा आएगा वो राशि वो अवेयर फाउंडेशन को देंगे। बता दें, केएल राहुल ने बीते 18 अप्रैल को ही अपना 28वां जन्मदिन मनाया था और उन्होंने उसी दिन यह फैसला लिया था, लेकिन इसकी जानकारी 20 अप्रैल को सामने आई है। इस बारे में केएल राहुल ने कहा कि चूंकि यह मेरे लिए एक विशेष दिन है, इसलिए मैंने और गली ने बहुत प्यारी और कुछ बहुत ही खास करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी और ड्वेन ब्रावो के बीच क्यों हुई थी साल 2018 में रेस, सामने आ गई वज

केएल राहुल ने आगे कहा,"मैंने अपने क्रिकेट पैड्स, ग्ल्व्स, हेलमेट और मेरी जर्सी भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है। वह लोग इन सभी को नीलाम करेंगे और इसका फंड अवेयर फाउंडेशन में जाएगा। यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है। यह मेरे लिए बेहद खास है और मैं इससे बेहतर दिन नहीं चुन सकता।"

केएल राहुल इससे पहले भी कई बार लोगों की सहायता के लिए आगे आ चुके हैं। इससे पहले वो समाजसेवी संस्था 'फूल वर्षा' के लिए मदद का ऐलान कर चुके हैं। 'फूल वर्षा' लॉक डाउन के दौरान लगातार गरीब और जरूरतमद लोगों को खाना खिला रही है। इतना ही नहीं उन्होंने ‘स्टे हैप्पी’ नामक एक एनजीओ की भी मदद की थी जो बेंगलुरू में आवारा जानवरों को भोजन देता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now