केएल राहुल ने दूसरे वनडे में मिली हार की बताई बड़ी वजह, कहा अगर हम बल्लेबाजी के दौरान...

South Africa India Cricket
South Africa India Cricket 2023

टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने खराब बल्लेबाजी को इस हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। केएल राहुल के मुताबिक बल्लेबाज उतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाए, जिसे डिफेंड किया जा सके। अगर 240 रन बने होते तो फिर टीम मुकाबला करती।

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 47वें ओवर में 211 रनों पर ढेर हो गई। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने इस टार्गेट को 43वें ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से इस मैच में साईं सुदर्शन ने अपने वनडे करियर का लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और 62 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं कप्तान केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया।

किसी एक बल्लेबाज का बड़ा शतक लगाना जरूरी था - केएल राहुल

मैच के बाद बातचीत के दौरान केएल राहुल ने इंडियन टीम को मिली हार की बड़ी वजह बताई। उन्होंने कहा,

अगर हम टॉस जीतकर गेंदबाजी करते तो फिर ज्यादा अच्छा होता। पहले हाफ में विकेट से मदद मिल रही थी। ये विकेट बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी लेकिन मैं और साई सुदर्शन सेट थे। अगर हममें से किसी एक ने बड़ा शतक लगाया होता तो फिर 50-60 रन ज्यादा बनते। हमें इस मैच ये सीख लेनी होगी। अगर हम 240 रन बना लेते तो काफी अच्छा होता लेकिन दुर्भाग्य से हम रेगुलर विकेट गंवाते रहे और उनको विकेट से मदद भी मिली।

आपको बता दें कि तीन मैचों की ये वनडे सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है। सीरीज का निर्णायक मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में 21 दिसंबर को खेला जाएगा। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता