IPL 2024 : केएल राहुल ने तोड़ा एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, विकेटकीपर के तौर पर हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

KL Rahul Record : लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के खिलाफ धुआंधार पारी के बाद एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वो अब आईपीएल इतिहास में एक विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। केएल राहुल ने इस मामले में एम एस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। केएल राहुल अब धोनी और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज विकेटकीपर्स से आगे निकल गए हैं।

केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने 53 गेंद पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली। अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाने में उनका योगदान काफी अहम रहा। अब केएल राहुल के विकेटकीपर के तौर पर आईपीएल में 25 फिफ्टी प्लस स्कोर हो गए हैं और इस मामले में वो एम एस धोनी से आगे निकल गए हैं।

एम एस धोनी से आगे निकले केएल राहुल

एम एस धोनी ने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर 24 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के ही क्विंटन डी कॉक हैं जिन्होंने 23 बार ये कारनामा किया है। उन्होंने भी इस मैच में शानदार अर्धशतक लगाया। जबकि दिनेश कार्तिक 21 फिफ्टी प्लस स्कोर के साथ चौथे पायदान पर हैं। रॉबिन उथप्पा भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 18 फिफ्टी प्लस स्कोर विकेटकीपर के तौर पर बनाए थे।

आपको बता दें कि आईपीएल के 17वें सीजन का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। एकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेहद आसानी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस टार्गेट को 19 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि इस जीत के बावजूद लखनऊ की टीम प्वॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर है, जबकि सीएसके तीसरे नंबर पर बनी हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now