Create

केएल राहुल अगले IPL में पंजाब किंग्स को छोड़ सकते हैं

केएल राहुल ने इस सीजन बल्ले से धाकड़ खेल दिखाया है
केएल राहुल ने इस सीजन बल्ले से धाकड़ खेल दिखाया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

इस साल आईपीएल (IPL) में बल्ले से धाकड़ प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) अगले सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से अलग हो सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल से कुछ अन्य टीमों ने सम्पर्क किया है और उनमें रूचि दर्शाई है। केएल राहुल का व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन पंजाब किंग्स का खेल खराब रहा है। टीम प्लेऑफ़ में भी नहीं पहुँच पाई।

अगले साल के आईपीएल के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होना है। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से अब तक कोई रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। राईट टू मैच कार्ड और रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर अब तक कोई घोषणा नहीं हुई है। हर टीम को इसका इन्तजार है।

फ्रेंचाइजी को अपने मौजूदा खिलाड़ियों के लिए नीलामी के लिए उपलब्ध कराए जाने पर आरटीएम कार्ड का उपयोग करने का अधिकार है और यह समझा जाता है कि परदे के पीछे चर्चा हो रही है ताकि किंग्स के साथ राहुल की विदाई सौहार्दपूर्ण हो। क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए राहुल भारतीय टीम के बायो बबल में है, ऐसे में इस विषय में उनसे कोई बातचीत नहीं हो पाई है। पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने इस विषय पर विचार-विमर्श करने से स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया है।

केरल राहुल बतौर कप्तान सफल नहीं रहे हैं
केरल राहुल बतौर कप्तान सफल नहीं रहे हैं

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों के ऊपर बीसीसीआई की नजरें हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के लिए अभी समय है। 16 अक्टूबर तक टीम में बदलाव कर किया जा सकता है। हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर और शिवम मावी को टीम की बेहतर तैयारी के लिए यूएई में ही रोका जा सकता है। इन तीनों ने इस सीजन ख़ासा प्रभावित किया है।

भारतीय टीम का पहला मुकाबला दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ होना है। यह मैच 24 अक्टूबर को खेला जाना है। आईपीएल में अब कुछ ही मुकाबले बचे हैं और टूर्नामेंट समाप्ति के कगार पर है। इसके बाद भारतीय टीम के बबल में खिलाड़ियों को भेजा जाएगा और प्रैक्टिस जारी रहेगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...