Create

इंग्लैंड दौरे से बाहर हुए प्रमुख भारतीय ओपनर, बड़ी वजह का हुआ खुलासा 

केएल राहुल विदेश में अपना इलाज करवाएंगे
केएल राहुल विदेश में अपना इलाज करवाएंगे
Prashant Kumar

इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ग्रोइन इंजरी की वजह से पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने उन्हें इलाज के लिए विदेश भेजने का निर्णय लिया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक उन्हें जर्मनी भेजा जायेगा। इंग्लैंड में भारतीय टीम एक टेस्ट और छह सफ़ेद गेंद के मैच खेलेगी।

केएल राहुल को यह चोट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के शुरू होने के एक दिन पहले लगी थी और वह सीरीज से बाहर हो गए थे। हालाँकि तब उम्मीद लगाई जा रही थी कि उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं है और वह भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे लेकिन अब वह एक भी मैच का हिस्सा नहीं होंगे। राहुल के विदेश जाने की पुष्टि बीसीसीआई ने क्रिकबज से की है।

क्रिकबज से बात करते हुए बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा,

यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाने वाले हैं।

राहुल इसी महीने के आखिरी में यह फिर जुलाई के पहले सप्ताह में अपने ट्रीटमेंट के लिए जर्मनी रवाना होंगे। इंग्लैंड दौरे के लिए केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया था लेकिन अब बीसीसीआई किसी और को यह जिम्मेदारी सौंपेगी।

इंग्लैंड के लिए रवाना हुई भारतीय टीम

गुरुवार की सुबह भारतीय टीम का एक दल 1 से 5 जुलाई के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुका है। इसकी कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा की है। तस्वीरों में विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और चेतेश्वर पुजारा समेत कई प्रमुख खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम एकमात्र टेस्ट से पहले 24 से 27 जून के बीच लीसेस्टरशायर के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलेगी।

England bound ✈️📸 📸: Snapshots as #TeamIndia takes off for England. 👍 👍 https://t.co/Emgehz2hzm

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...