Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: केएल राहुल ने भारतीय टीम में वापसी के बाद राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूज़
28 Feb 2019, 19:00 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल ने बुधवार को कहा कि एक टीवी चैट शो दौरान दिए गए बयान पर हुए विवाद के बाद उन्हें काफ़ी कुछ सीखने को मिला। वो अब पहले से ज़्यादा विनीत हो गए हैं। केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने करण जौहर के चैट शो के दौरान महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया गया था। हांलाकि बाद में ये प्रतिबंध हटा लिया गया था, लेकिन इस बात को लेकर जांच जारी है।

केएल राहुल ने कहा कि, “इस बात में कोई शक नहीं है कि वो मेरे लिए एक खिलाड़ी और एक इंसान के तौर पर बेहद मुश्किल दौर था, ज़िंदगी में हर किसी को मुश्किल हालात से गुज़रना पड़ता है, मेरा साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। इस घटना के बाद मुझे ख़ुद को समझने और अपने खेल पर ध्यान देने का मौका मिला”। ये बात राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे टी-20 मैच के बाद कही।

भारत ये टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ 0-2 से हार गया, लेकिन केएल राहुल ने इन दोनों मैचों में ज़बरदस्त वापसी की। पहले और दूसरे मैच में उन्होंने क्रमश: 47 और 50 रन की पारी खेली। बैन की वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे से वापस भारत भेज दिया गया था। इसके बाद उन्होंने इंडिया ए टीम की तरफ़ से इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ मैच खेला और शानदार प्रदर्शन किया।

केएल राहुल ने ये भी कहा कि, “मुझे कोच राहुल द्रविड़ के साथ वक़्त बिताने का भरपूर मौका मिला। उनकी निगरानी में मेरे खेल में काफ़ी सुधार आया। इंडिया ए की तरफ़ से खेलते हुए मुझे थोड़ा कम दबाव महसूस हुआ और मुझे अपने हुनर और तकनीक पर ध्यान देने का मौका मिला। एक इंसान और एक खिलाड़ी के तौर पर मैं बेहतर बनने की कोशिश करुंगा”।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...