Create

केकेआर-पंजाब किंग्स IPL 2021 के 45वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

पंजाब किंग्स की टीम के लिए मैच काफी अहम है
पंजाब किंग्स की टीम के लिए मैच काफी अहम है

आईपीएल (IPL) में यूएई लेग में जाने से पहले केकेआर (KKR) की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन इस टीम ने वहां जाने के बाद एक अलग ही रूप दिखाया है। अब टीम ने प्लेऑफ़ में जाने के लिए भी मजबूत दावेदारी दिखाई है। शुक्रवार को केकेआर का अगला मैच पंजाब किंग्स (PBKS) से है। पंजाब की टीम को मुंबई इंडियंस ने पिछले मैच में हराया था। उन्हें एकजुट होकर प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। बैटिंग पंजाब की अहम समस्या रही है।

केएल राहुल के साथ क्रिस गेल को ओपन कराने का निर्णय सही साबित हो सकता है क्योंकि गेल ने इस नम्बर पर काफी रन बनाए हैं। पिछले मैच में मयंक अग्रवाल चोट के कारण नहीं खेले थे और मनदीप सिंह को ओपन करने का मौका मिला था। हालांकि वह फ्लॉप रहे थे। निकोलस पूरन के बल्ले से भी रन नहीं आए हैं।

केकेआर के लिए ओपनरों से लेकर मध्यक्रम तक बैटिंग में बेहतर काम हुआ है। गेंदबाजी में भी इस टीम ने प्रभावित करने वाला कार्य किया है। पंजाब किंग्स को जीतने के लिए केकेआर के खिलाफ ठोस रणनीति बनाकर उसे मैदान पर निष्पादित करना होगा। केकेआर का पलड़ा इस मैच में भारी कहा जा सकता है।

संभावित एकादश

केकेआर: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नारेन, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, संदीप वॉरियर, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मनदीप सिंह/मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, हरप्रीत बराडर, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई के मैदान पर शाम के समय गर्मी कम रहने का अनुमान है। पिच की बात करें, तो इसमें बल्लेबाजों के लिए मदद रहेगी। ऐसे में कप्तान यही चाहेंगे कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया जाए। लक्ष्य का पीछा करना आसार होगा क्योंकि शाम को ओस की भूमिका भी रहेगी।

KKR vs PBKS मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment