Create

केकेआर-आरसीबी IPL 2021 के 31वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों टीमों के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा
दोनों टीमों के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा

आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और आरसीबी (RCB) के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह कुल 31वां मुकाबला होगा। सोमवार को होने वाले मैच के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। पिछली बार इन दोनों टीमों के बीच हुए मैच में आरसीबी ने बाजी मारते हुए केकेआर को मात दी थी। इस बार भी जीत उसी की होगी जो बेहतर खेल का प्रदर्शन करेगा।

आरसीबी का पलड़ा मैच में भारी कहा जा सकता है। अंक तालिका में यह टीम तीसरे स्थान पर है। 10 अंकों के साथ आरसीबी ने टॉप टीमों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है। दूसरी तरफ केकेआर के लिए मामला आसान नहीं होगा। 2 जीत के साथ टीम सातवें स्थान पर है। पहला चरण केकेआर की टीम के लिए बेहतर नहीं रहा था। ऐसे में इयोन मॉर्गन की टीम एक बार फिर से फ्रेश मूड के साथ आकर विपक्षी टीमों को पटखनी देने का प्रयास जरुर करेगी लेकिन आते ही उनका सामना आरसीबी जैसी मजबूत टीम से है।

आरसीबी की टीम में इस बार कई बदलाव हुए हैं। वहीँ केकेआर की टीम में मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस नहीं होंगे। ऐसे में टीम को उनकी कमी जरुर खलेगी।

संभावित एकादश

केकेआर: शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन और संदीप वॉरियर।

आरसीबी: देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, वनिंदु हसारंगा, शाहबाज अहमद, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पिच और मौसम की जानकारी

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम का ट्रैक आम तौर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छा होता है, जबकि तेज गेंदबाजों के लिए सतह पर पर्याप्त स्विंग होती है। लाईट में थोड़ी गेंद हिल सकती है लेकिन बल्लेबाजों के सेट होने के बाद बैटिंग में आसानी होगी। इस पिच पर 160 से 170 रनों का स्कोर अच्छा कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment