ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बावजूद वेस्टइंडीज के कप्तान ने डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 1st Test: Day 2

वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद युवा खिलाड़ी शामर जोसेफ (Shamar Joseph) की काफी तारीफ हो रही है। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही जिस तरह से ऑलराउंड परफॉर्मेंस किया, उससे हर कोई प्रभावित है। टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने शामर जोसेफ की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जोसेफ को अपने ऊपर काफी विश्वास था और अगर यही चीज बाकी खिलाड़ियों के अंदर भी होती तो फिर ये काफी शानदार होता।

शामर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया और पहले ही मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। शामर जोसेफ ने सबसे पहले बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। निचले क्रम में खेलते हुए उन्होंने 41 गेंद पर 36 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वेस्टइंडीज की टीम एक समय 133 रन पर 9 विकेट गंवा चुकी थी और जल्द ही उनकी पारी सिमटती हुई नजर आ रही थी लेकिन इसके बाद शामर जोसेफ और केमार रोच ने 10वें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 के करीब पहुंचा दिया।

शामर जोसेफ का बल्लेबाजी में ये कॉन्फिडेंस उनकी गेंदबाजी में भी काम आया। उन्होंने अपने करियर की पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ जैसे बड़े बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया और कुल मिलाकर मैच में पांच विकेट चटकाए। उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से दिखाया कि उनके अंदर काफी दमखम है।

शामर जोसेफ का करियर काफी शानदार रहेगा - क्रेग ब्रैथवेट

मैच के बाद बातचीत के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने शामर जोसेफ की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

जोसेफ का खुद के ऊपर जो विश्वास है, वो काफी शानदार है। अगर सभी खिलाड़ियों के अंदर ये विश्वास आ जाए तो फिर स्थिति काफी अलग हो सकती है। हालांकि जोसेफ खास खिलाड़ी हैं और उन्होंने टीम को भी काफी कॉन्फिडेंस दिया है। उनके इंटरनेशनल करियर की शुरुआत काफी अच्छी हुई है और वेस्टइंडीज के लिए उनका फ्यूचर काफी अच्छा है। मुझे उनके इस परफॉर्मेंस से हैरानी नहीं हुई, क्योंकि मुझे उनके ऊपर पूरा विश्वास था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता