हमें और टेस्ट मैचों की जरुरत है...वेस्टइंडीज के कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व दिया बड़ा बयान

क्रेग ब्रैथवेट ने टेस्ट मुकाबले को लेकर दी प्रतिक्रिया
क्रेग ब्रैथवेट ने टेस्ट मुकाबले को लेकर दी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वेस्टइंडीज टीम को ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैचों की जरुरत है। ब्रैथवेट के मुताबिक वेस्टइंडीज में कैरेबियाई टीम को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है और अगर ज्यादा मुकाबलों का आयोजन हो तो फिर इससे टीम को काफी फायदा होगा।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और इसके लिए वेस्टइंडीज ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। वेस्टइंडीज के लिए इस पहले टेस्ट मैच में कुल तीन खिलाड़ी अपना डेब्यू करेंगे।

हम जितना टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे, उतना ही बेहतर होगा - क्रेग ब्रैथवेट

मुकाबले से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्रेग ब्रैथवेट ने कैरेबियाई धरती पर ज्यादा टेस्ट मैचों के आयोजन पर जोर दिया। उन्होंने कहा,

वेस्टइंडीज में हमें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है। अगर हमें वेस्टइंडीज में ज्यादा मुकाबले मिलें तो फिर इससे काफी फायदा हो सकता है। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में मिलने वाले पैसे भी ज्यादा होने चाहिए, क्योंकि टी20 क्रिकेट है और टी10 जैसी लीग भी आ चुकी है। इसलिए टेस्ट क्रिकेट के लिए हमेशा ही मुश्किल होती है। लेकिन मेरा मानना है कि जितना ज्यादा हम टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे, उतना ही हमारे लिए बेहतर होगा।

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज के प्लेइंग इलेवन में शामर जोसेफ, कावेम हॉज और जस्टिन ग्रीव्स को मौका दिया गया है। ये खिलाड़ी पहली बार वेस्टइंडीज की टेस्ट जर्सी में नजर आएंगे। इसके अलावा टैगनरायन चंद्रपॉल, किर्क मैक्केंजी और केमार रोच जैसे खिलाड़ी भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज की टीम लंबे समय के बाद कोई टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। उन्होंने आखिरी बार भारत के खिलाफ जुलाई में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता