Create
Notifications

बांग्लादेश पर सीरीज जीत के बाद क्रैग ब्रैथवेट का बयान

क्रैग ब्रैथवेट
क्रैग ब्रैथवेट
ANALYST
Modified 14 Feb 2021
न्यूज़

सीमित ओवर सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पराजय झेलने के बाद वेस्टइंडीज (West Indies) की नई टीम ने टेस्ट सीरीज में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को उनके घर में दो मैचों में हराकर सीरीज जीत ली। टेस्ट सीरीज में जीतने के बाद विंडीज कप्तान क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) का बयान आया है। उन्होंने इसे पूरी टीम के प्रयासों का नतीजा बताया है।

मैच के बाद क्रैग ब्रैथवेट ने कहा कि मैं कहूंगा कि यह एक टीम प्रयास है। वन डे टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन हमारे पास कुछ योजनाएं थीं और हम टॉप पर आए। मुझे गेंद से अपना कौशल पता है। बस उसे चुस्त रखना चाहता था। उन्होंने कहा कि सभी प्रोटोकॉल के साथ हम यहाँ आए और इस अवसर के लिए सभी को धन्यवाद। घह जाने के बाद इसके कई मायने होंगे। फैंस को गर्व होगा। हम सिर्फ अपनी योजनाओं पर अड़े रहे और उन्हें गलत साबित किया। मुझे पता है कि मेयर हमें क्या दे सकते हैं। मैं उसे प्राथमिक विद्यालय से जानता हूं। मोसली भी हमें जल्द ही रन देंगे।

वेस्टइंडीज ने चौंकाया

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए मैच जीतकर इतिहास रचा था। टेस्ट क्रिकेट में पांचवां सबसे बड़ा लक्ष्य वेस्टइंडीज ने हासिल किया। उनके बल्लेबाज काइल मैयर्स ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही दोहरा शतक लगाते हुए टीम को जीत दिलाई और वे अंत तक नाबाद रहे। इस जीत के बाद मेहमान टीम के हौसले बुलंद हो गए।

सीरीज में बढ़त के बाद वेस्टइंडीज ने खुलकर खेलते हुए बांग्लादेश की हर चाल का जवाब दिया और दूसरे टेस्ट मैच में 17 रन के करीबी अंतर से जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। नए खिलाड़ी जब बांग्लादेश आए थे तब किसी ने नहीं सोचा था कि यह टीम लम्बे प्रारूप में ऐसे खेलेगी।

Published 14 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now