419 रनों से हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने बल्लेबाजों पर निकाली भड़ास

Nitesh
Australia v West Indies - First Test: Day 5
Australia v West Indies - First Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में 419 रनों से हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने बल्लेबाजों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि टीम को जिस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी वैसी बल्लेबाजी उन्होंने नहीं की। क्रैग ब्रैथवेट के मुताबिक वो टीम के परफॉर्मेंस से काफी निराश हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को 419 रनों से बुरी तरह हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। चौथी पारी में 497 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 77 रनों पर ढेर हो गई। ट्रैविस हेड (175 एवं 38*) को प्लेयर ऑफ द मैच और मार्नस लैबुशेन (502 रन, 2 मैच) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया से सीख लेने की जरूरत है - क्रेग ब्रैथवेट

मैच के बाद क्रेग ब्रैथवेट ने कहा कि टीम इस मैच में बिल्कुल भी मुकाबला नहीं कर पाई और ये सबसे ज्यादा निराश करने वाली बात है। उन्होंने कहा 'निश्चित तौर पर हम इस हार से निराश हैं। पहले मैच में हमने थोड़ा फाइट दिखाया था और वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजी के सामने डटकर मुकाबला करने का जज्बा दिखाया था। उसके बाद निश्चित तौर पर कुछ खिलाड़ी इंजरी का शिकार भी हो गए और ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा। हालांकि हम ऑस्ट्रेलिया से सीख सकते हैं कि चीजों को कैसे हैंडल किया जाए। फैंस चाहते हैं कि वेस्टइंडीज की टीम अच्छा प्रदर्शन करे और वो माहौल को काफी शानदार बना देते हैं।'

आपको बता दें कि इस सीरीज में एकतरफा जीत की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 12 मैचों में 8 जीत हासिल की है और 108 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम 11 मैचों में सिर्फ 4 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now