ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने इस बात से जताई निराशा

Nitesh
Australia v West Indies - First Test: Day 5
Australia v West Indies - First Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज को काफी बड़ी हार मिली है और इससे टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने पहली पारी में बल्लेबाजों के शॉट सेलेक्शन पर सवाल उठाए।

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पर्थ टेस्ट मैच में 164 रनों से बुरी तरह हराया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 598 रन बनाए थे। टीम की तरफ से दो बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 283 रनों पर सिमट गई थी और ऑस्ट्रेलिया को विशाल बढ़त हासिल हुई थी। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 182 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 498 रनों का टार्गेट दिया। हालांकि कैरेबियाई टीम 333 रन ही बना पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

हमें बेहतर प्लानिंग की जरूरत है - क्रेग ब्रैथवेट

ब्रैथवेट ने मैच के बाद कहा 'निश्चित तौर पर इस हार से हम काफी निराश हैं। पहली पारी में हम विकेट फेंककर चले आए थे लेकिन टीम ने फाइट अच्छा किया था। एक टीम के तौर पर हमें ये बैठकर सोचना होगा कि 20 विकेट किस तरह से निकाल सकते हैं। हमें अपने प्लान पर विश्वास जताना होगा और नॉर्मल बल्लेबाजी करनी होगी। बल्लेबाजों ने जो फाइट की उसे देखकर काफी अच्छा लगा लेकिन अभी भी सुधार की काफी जरूरत है। दूसरे टेस्ट मैच में एक बेहतर प्लानिंग के साथ आने की जरूरत है। एक लीडर के तौर पर मैं आगे बढ़कर टीम को लीड करना चाहता हूं। अगले टेस्ट मैच के लिए हम अपनी बेहतर प्लेइंग इलेवन उतारेंगे।'

आपको बता दें कि क्रेग ब्रैथवेट ने पहली पारी में 64 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 110 रनों की कप्तानी पारी खेली। हालांकि दूसरे बल्लेबाजों की तरफ से उतना सपोर्ट नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now