अब उनका कोई चांस नहीं है...भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम की संभावना को लेकर आई प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-1 से पीछे है (Photo Credit - BCCI)
इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-1 से पीछे है (Photo Credit - BCCI)

भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में इंग्लैंड टीम की वापसी की संभावना को लेकर पूर्व ओपनर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड की वापसी की संभावना से पूरी तरह से इंकार कर दिया है। श्रीकांत के मुताबिक अब इंग्लैंड के पास कोई चांस ही नहीं है कि वो इस टेस्ट सीरीज में कमबैक कर पाएं।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाए थे। दूसरी पारी में भारत ने 430/4 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

इंग्लैंड का 'बैजबॉल' स्टाइल काम नहीं आया - कृष्णमाचारी श्रीकांत

कृष्णमाचारी श्रीकांत के मुताबिक सीरीज के आगाज से पहले 'बैजबॉल' को लेकर काफी बात हो रही थी लेकिन सीरीज के दौरान ये पूरी तरह से फ्लॉप हो गया। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

इंग्लैंड की टीम घर के लिए अगली फ्लाइट पकड़ सकती है लेकिन उन्हें बचे हुए दो टेस्ट मैच खेलने ही होंगे। मुझे लगता है कि बैजबॉल को लेकर उन्होंने जो इतना शोर-शराबा किया था, क्या वो काम आया ? क्या ये एशेज में काम आया था ? साफतौर पर कहूं तो बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि अगर वो इसी तरह से खेलते रहे तो कोई भी स्ट्रैटजी काम नहीं करेगी। बैजबॉल को लेकर काफी हाईप था लेकिन इन कंडीशंस में बैटिंग करने के लिए इंग्लैंड के पास वो स्किल ही नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता