Create
Notifications
Advertisement

कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा जरुरत पड़ने पर मैं रन भी बनाउंगा

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
Nitesh
ANALYST
Modified 06 Apr 2021
न्यूज़

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए पिछले कुछ महीने अच्छे नहीं रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और इंडियन टीम (Indian Cricket Team) दोनों से वो ड्रॉप हो गए थे और उनका फॉर्म बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। हालांकि कुलदीप इस वक्त अपनी बैटिंग पर काफी ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और कहा है कि समय आने पर वो बल्ले से भी अपना योगदान देंगे।

केकेआर टीम की अगर बात करें तो वरुण चक्रवर्ती के आने के बाद उनकी अहमियत कम हो गई है। वहीं इंडियन टीम में बल्लेबाजी नहीं कर पाने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। अब टीम के पास वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर हैं जो बैटिंग भी कर लेते हैं और इसी वजह से कुलदीप को अक्सर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती है।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने गेंदबाजी करने के दिए संकेत, कहा कर सकते हैं जबरदस्त बॉलिंग

आईएनएस से खास बातचीत में कुलदीप यादव ने कहा कि वो अपनी बैटिंग पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हाल ही में मैंने अपनी बैटिंग पर काफी काम किया है। मुझे मैचों के दौरान ज्यादा बैटिंग का मौका नहीं मिलता है। लेकिन मैंने कोच विक्रम राठौड़ के साथ इस पर काफी काम किया है। मेरे हिसाब से समय आने पर मैं रन बनाउंगा। बैटिंग में मेरे पास जो भी स्किल है उसका प्रयोग मैं करुंगा।"

कुलदीप यादव का बैटिंग रिकॉर्ड खास नहीं है

कुलदीप यादव के अगर वनडे करियर की बात करें तो बैटिंग में उनका उच्चतम स्कोर 19 है और औसत 13.11 का है। उन्हें 63 में से केवल 21 पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिलता है। जिसमें से वो 12 बार नॉट आउट रहे हैं। दूसरे फॉर्मेट्स में भी उनका रिकॉर्ड बेहतर नहीं है। टेस्ट मैचों में उनका औसत 6.75 है और 21 टी20 मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ दो बार बैटिंग की है।

ये भी पढ़ें: पार्थिव पटेल ने बताया कि आरसीबी की टीम क्यों ग्लेन मैक्सवेल पर काफी ज्यादा निर्भर करेगी

Published 06 Apr 2021, 14:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now