Create
Notifications

आखिर ओवर में संजू सैमसन के सिंगल नहीं लेने का कारण सामने आया, कुमार संगकारा ने किया खुलासा

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
reaction-emoji
सावन गुप्ता

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने बताया है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आखिरी ओवर में एक रन क्यों नहीं लिया था। उन्होंने कप्तान सैमसन के इस फैसले को डिफेंड किया है और कहा है कि उनका फैसला सही था।

राजस्थान रॉयल्स की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ 221 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ शतक लगाकर टीम को इस लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए राजस्थान रॉयल्स को 13 रन चाहिए थे। संजू सैमसन ने चौथी गेंद पर शानदार छक्का जड़ दिया जिसके बाद टीम को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर 6 रन चाहिए थे। पांचवी गेंद पर सैमसन ने जबरदस्त शॉट लगाया और गेंद डीप एक्स्ट्रा कवर में गई लेकिन सैमसन ने एक रन लेने से इंकार कर दिया। उनके इस फैसले से उस वक्त हर कोई हैरान रह गया था। आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में वो आउट हो गए और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी पत्रकार ने वेंकटेश प्रसाद को ट्रोल करने की कोशिश की, मिला करारा जवाब

संजू सैमसन के 1 रन ना लेने को लेकर कुमार संगकारा का बयान

वहीं राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने बताया कि संजू सैमसन ने ऐसा क्यों किया। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से संजू सैमसन ने अपने आपको बैक किया कि वो मैच खत्म कर देंगे और लगभग उन्होंने कर दिया था। आखिरी गेंद पर 5 या 6 यार्ड से वो छक्का लगाने से दूर रह गए। कभी-कभी जब आप गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे होते हैं तो फिर आपको विश्वास होता है कि आप ये काम कर सकते हैं। संजू सैमसन ने जिम्मेदारी खुद अपने ऊपर ली और ये काफी अच्छी बात थी। चीजें इधर-उधर हो सकती हैं लेकिन प्लेयर्स का खुद पर विश्वास ज्यादा मायने रखता है। संजू सैमसन महज कुछ यार्ड से चूक गए लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि अगली बार वो 10 यार्ड पीछे मारकर हमको मैच जिताएंगे।

ये भी पढ़ें:"नीतीश राणा का चयन जल्द ही इंडियन टीम के लिए हो सकता है"


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...