Create
Notifications

आईपीएल में श्रीलंकाई खिलाड़ियों के शामिल नहीं होने का कारण सामने आया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 20 Feb 2021
न्यूज़

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) में खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और खिलाड़ियों की क्षमता के निर्धारण के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में अनिश्चितता के कारण गुरुवार को आयोजित आईपीएल 2021 नीलामी में श्रीलंका के खिलाड़ी नहीं चुने गए। श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों पर बोली लगाते हुए किसी भी फ्रेंचाइजी को नहीं देखा गया। राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है।

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा और राजस्थान रॉयल्स के साथ क्रिकेट के वर्तमान निदेशक ने स्पष्ट किया है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता के कारण इस सीजन आईपीएल में श्रीलंका से कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं होगा।

कुमार संगकारा का पूरा बयान

कुमार संगकारा का बयान एक प्रेस वार्ता में संगकारा ने कहा कि लंका प्रीमियर लीग और श्रीलंकाई टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी थे लेकिन अहम बात श्रीलंका क्रिकेट के कार्यक्रम की अप्रत्याशितता है। जहाँ यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि खिलाड़ी कितने समय में उपलब्ध हो जाएंगे। आईपीएल में खेलने के लिए यह पता होना जरूरी है।

संगकारा ने यह भी कहा कि इसलिए यह थोड़ी अस्थिरता जोड़ता है कि फ्रैंचाइज़ीज़ इन मामलों से थोड़ी दूर रहती हैं। यह एक कारण है कि आप आईपीएल में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को नहीं देखेंगे, ऐसा बिलकुल नहीं है कि उनमें क्षमता की कमी है।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के वर्तमान मुख्य कोच महेला जयवर्धने के विचार अलग हैं। जयवर्धने के अनुसार श्रीलंकाई खिलाड़ी मौजूदा आईपीएल में मांग के अनुसार मेल नहीं खाते हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल के दौरान श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलती हुई नजर आ सकती है। ऐसे में आईपीएल में खिलाड़ियों के शामिल होने के बाद बीच में छोड़कर जाना फ्रेंचाइजी के लिए घाटे का सौदा साबित होता, इसलिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की उपलब्धता सबसे पहले सुनिश्चित की और बाकी चीजें बाद में निर्धारित की गई।

Published 20 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now