Create

बेन स्टोक्स के क्रिकेट से ब्रेक को लेकर कुमार संगकारा ने दिया बड़ा बयान

2017 Hero Caribbean Premier League - Finals Week
2017 Hero Caribbean Premier League - Finals Week

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सभी तरह के क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेकर सभी को चौंका दिया था। स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर ब्रेक लिया था। इसके बाद कई क्रिकेटरों के बयान सामने आए और अब भी आ रहे हैं। इस बीच श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कुमार संगकारा ने कहा कि बेन और उनके परिवार के लिए यह बहुत ही कठिन समय होगा। यह आसानी से लिया गया निर्णय नहीं होगा लेकिन (यह) उस स्तर पर ध्यान केंद्रित करता है जिस स्तर पर एलीट खिलाड़ी खेलते हैं, आपका तंत्र केवल इतना ही निपट सकता है। बहुत समय घर से दूर, बबल में, आवाजाही की स्वतंत्रता के मामले में प्रतिबंध, फिर लोगों की नज़रों में इतने उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने का अतिरिक्त दबाव होता है।

संगकारा ने यह भी कहा कि हमारे पास कई एलीट वर्ग के एथलीट हैं, जिन्होंने मानसिक भलाई और कोविड के प्रभावों और इसके आसपास के दबाव और निश्चित रूप से सुर्खियों में भी दबाव के बारे में बात की है। जिसके कारण उन्हें कुछ बहुत ही कठिन निर्णय लेने पड़े हैं।

Northern Superchargers Men v Welsh Fire Men - The Hundred
Northern Superchargers Men v Welsh Fire Men - The Hundred

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने अचानक क्रिकेट से ब्रेक लेने का निर्णय लेते हुए हर किसी को हैरान कर दिया था। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य की बात कहते हुए ब्रेक लेने की बात कही। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी स्टोक्स के निर्णय को लेकर कहा कि हम उन्हें जितना समय चाहिए, देंगे और उनके निर्णय का सम्मान करते हैं। ईसीबी ने यह भी कहा कि हम स्टोक्स को फिर से खेलते हुए देखने के लिए भी उत्सुक हैं।

स्टोक्स के फैसले के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में एक बदलाव भी करना पड़ा। उनकी जगह क्रैग ओवरटन को टीम का हिस्सा बनाया गया है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स के बिना खेलना इंग्लैंड की टीम के लिए आसान नहीं होगा। उन्हें निश्चित रूप से इस धाकड़ ऑल राउंडर की सेवाओं से वंचित होना पड़ा है। देखना होगा कि स्टोक्स कब तक अपने ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment