Create
Notifications

कुसल परेरा ने श्रीलंका के कप्तान बनने के बाद पहली बार दी बड़ी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) के नए वनडे कप्तान कुसल परेरा (Kusal Parera) ने खुलासा किया है कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को उम्मीद है कि उन्हें कप्तानी सौंपने के बाद प्रारूप में और ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी। बुधवार (12 मई) को परेरा को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए कप्तान बनाया गया था। इस खिलाड़ी का वनडे में औसत 31 का है जिसे सुधारने की उम्मीद परेरा को होगी।

परेरा ने कहा कि चयनकर्ताओं ने मुझे कप्तान बनाते समय कहा कि मैं 50 या 60 रन बनाने के बाद बिना शतक बनाए आउट हो जाता हूँ और इसे मैं स्वीकार भी करता हूँ। अगर मैं शतक जड़ता हूँ तो मैच में जीत दर्ज करने के आसार भी बढ़ जाएंगे। हर मैच में आप शतक नहीं बना सकते लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद आप इसे कन्वर्ट करना सुनिश्चित कर सकते हैं। उन्हें मुझसे इस जिम्मेदारी की उम्मीद है।

कुसल परेरा का वनडे में स्ट्राइक रेट काफी अच्छा है

हालांकि परेरा का औसत वनडे क्रिकेट में अच्छा नहीं है लेकिन एक बेहतर स्ट्राइक रेट उनके पास है। वह पचास ओवर के प्रारूप में 92 का स्ट्राइक रेट रखते हैं जिसे काफी अच्छा माना जा सकता है। 50 ओवर प्रारूप में टीम का प्रदर्शन सुधारने के लिए उन्होंने अपने टीम के खिलाड़ियों से निडर अप्रोच अपनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि आप हार को लेकर डर नहीं सकते। अगर अपनी जगह को लेकर आपके अंदर डर रहेगा, तो 100 फीसदी नहीं दे पाएंगे।

श्रीलंकाई कप्तान का मानना है कि आपको अपनी ताकत और कमजोरियों को समझने की जरूरत है। मुझे हिट करने के लिए गेंद की आवश्यकता कहां है? क्या मुझे वहां मारने से खुद को तकलीफ होगी? आपको वह समझ होनी चाहिए। यदि आप एक गेंदबाज हैं, तो आपको यह पता होना चाहिए कि कौन सी गेंद आपको एक विकेट दिला सकती है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...