बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज से विस्फोटक श्रीलंकाई बल्लेबाज बाहर, तीन साल बाद हुई प्रमुख खिलाड़ी की वापसी

कुसल परेरा (Photo Courtesy: Twitter)
कुसल परेरा (Photo Courtesy: Twitter)

श्रीलंका के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत सिलहट में खेली जाने वाली T20I सीरीज (BAN vs SL) के साथ होगी, जिसका पहला मुकाबला 4 मार्च को खेला जाना है। हालाँकि, सीरीज की शुरुआत से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है और विस्फोटक बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) श्वसन संक्रमण के कारण सबसे छोटे फॉर्मेट के तीनों मुकाबले से बाहर हो गए हैं। संक्रमण के कारण परेरा टीम के साथ रवाना नहीं हुए और उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में निरोशन डिकवेला को मौका मिला, जो शनिवार को टीम से बांग्लादेश में जुड़ेंगे।

कुसल परेरा सीमित ओवरों के फॉर्मेट में श्रीलंका टीम में अहम स्थान रखते हैं और उनका बाहर होना निश्चित रूप से बड़ा झटका है। T20I फॉर्मेट में परेरा के नाम 66 मैचों में 130.40 के स्ट्राइक रेट से 1677 रन दर्ज हैं, जिसमें 13 अर्धशतक भी शामिल हैं।

शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कुसल परेरा के बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज से बाहर होने की जानकारी दी और उनकी रिप्लेसमेंट के बारे में भी बताया। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट में लिखा,

T20I टीम में शामिल किए गए कुसल जेनिथ परेरा श्वसन संक्रमण से पीड़ित होने के कारण सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। परेरा कल बांग्लादेश के लिए रवाना हुई टीम में शामिल नहीं हुए। क्रिकेट चयन समिति ने कुसल जेनिथ परेरा की जगह निरोशन डिकवेला को टीम में शामिल किया है। डिकवेला कल टीम से जुड़ेंगे।

रिप्लेसमेंट के रूप में आये निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में तीन साल पहले मुकाबला खेला था। उन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ T20I मुकाबले में श्रीलंकाई टीम की तरफ से शिरकत की थी। इसके बाद से ही इस फॉर्मेट में उन्हें मौका नहीं मिला था।

गौरतलब हो कि श्रीलंका को पहले दो T20I मुकाबलों में अपने नियमित कप्तान वानिन्दु हसरंगा की भी कमी खलेगी, जो दो मैचों के बैन के कारण नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह चरिथ असलंका टीम की कमान संभालेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज के लिए श्रीलंका का अपडेट स्क्वाड

वानिंदु हसरंगा (आखिरी गेम के लिए कप्तान), चरिथ असलंका (पहले दो गेम के लिए कप्तान), कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, महीश तीक्षणा, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलशान मधुशंका, नुवान तुषारा, मतीशा पथिराना, अकीला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो, कामिन्दु मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे

Quick Links

Edited by Prashant Kumar